nayaindia revanna karnataka police देवगौड़ा के बेटे रेवन्ना को हिरासत में लिया

देवगौड़ा के बेटे रेवन्ना को हिरासत में लिया

बेंगलुरू। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को एक महिला का अपहरण करने के मामले में विशेष जांच टीम यानी एसआईटी ने हिरासत में ले लिया है। होलेनरसिहपुरा के विधायक रेवन्ना ने अपहरण और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की याचिका दी थी, जो खारिज हो गई। इसके बाद एसआईटी ने उन्हें एक दिन के लिए हिरासत में ले लिया है। गौरतलब है कि हासन से जेडीए सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना के साथ उनके पित एचडी रेवन्ना भी कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में आरोपी हैं। दोनों को शनिवार को दूसरा लुकआउट नोटिस भेजा गया। इससे पहले शनिवार को जब एसआईटी की टीम जांच के लिए रेवन्ना के घर पहुंची तो, रेवन्ना समर्थकों ने टीम के साथ हाथापाई की।

बहरहाल, कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में दोनों आरोपियों रेवन्ना और प्रज्वल के एसआईटी ने कार्रवाई तेज कर दी है। एसआईटी ने शनिवार को इन दोनों के खिलाफ दूसरा लुकआउट नोटिस जारी किया। इतना ही नहीं एसआईटी ने केंद्रीय एजेंसी सीबीआई से भी संपर्क किया है और उसे दूसरे देशों से संपर्क करके प्रज्ज्वल की तलाश करने और भारत लाने में मदद करने का आग्रह किया है। सीबीआई से प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने का आग्रह भी एसआईटी ने किया है। एसआईटी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को यह जानकारी दी है।

गौरतलब है कि प्रज्ज्वल हासन से जेडीएस के सांसद और लोकसभा उम्मीदवार हैं। हासन में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग हुई थी। इसके बाद प्रज्ज्वल जर्मनी चले गए। आरोपों के बाद प्रज्ज्वल को 30 अप्रैल को जनता दल एस से सस्पेंड कर दिया गया। इससे पहले 28 अप्रैल को प्रज्ज्वल के खिलाफ उनके घर में काम कर चुकी एक महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इसके बाद उनके दो सौ से ज्यादा वीडियो सामने आए।

इस बीच एचडी रेवन्ना और प्रज्ज्वल के खिलाफ अपहरण का भी केस दर्ज किया गया है। इस मामले में एचडी रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना को गिरफ्तार किया गया है। एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि रेवन्ना के कहने पर सतीश बबन्ना उसकी मां को साथ लेकर गया था। बाद में एक वीडियो से पता चला कि उसकी मां का यौन उत्पीड़न हुआ है। इस शिकायत के आधार पर बबन्ना को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें