nayaindia Dimple Yadav मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव ने किया नामांकन

मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव ने किया नामांकन

Dimple Yadav Filed Nomination

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भरा। उन्होंने नामांकन से पहले पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की समाधि स्थल सैफई के मेला मैदान पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। नामांकन के लिए मैनपुरी रवाना होने से पहले आवास पर नवरात्रि के चलते कन्या भोज भी कराया। Dimple Yadav Filed Nomination

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने डिंपल के नामांकन के लिए अष्टमी के दिन का शुभ मुहूर्त चुना। नामांकन से पहले डिंपल ने कन्या पूजन किया, इसके बाद मां दुर्गा के मंदिर में दर्शन करने पहुंची। डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने कहा कि आज अष्टमी का दिन है। मां दुर्गा के आशीर्वाद के साथ जनता का आशीर्वाद भी मिलेगा।

वहीं, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बसपा के प्रत्याशी बदलने का जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हो सकता है, बसपा को अपना प्रत्याशी कमजोर लग रहा हो, इसलिए बदल दिया है। उन्हें लगता होगा, कहीं सपा ने अपना प्रत्याशी तो नहीं एडजस्ट कर दिया। नामांकन के मौके पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव (Shivpal Yadav), रामगोपाल यादव और सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य मौजूद रहे।

मैनपुरी की बात करें तो यह सपा का गढ़ है। 1996 से लेकर अब तक सपा इस लोकसभा सीट पर काबिज है। मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख वोटों के बड़े अंतर से पराजित किया था।

यह भी पढ़ें:

कैलाश करेंगे ‘कमलनाथ’ के गढ़ में करिश्मा…!

छिंदवाड़ा में खिलने वाला है कमल: मोहन यादव

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें