nayaindia apna dal kamerawadi SP alliance यूपी में सपा गठबंधन में फूट
उत्तर प्रदेश

यूपी में सपा गठबंधन में फूट

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच मोटे तौर पर सीटों का बंटवारा हो गया है और सपा ने आधे से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है।

इस बीच उसकी सहयोगी अपना दल कमेरावादी ने तेवर दिखाते हुए तीन सीटों पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को समाजवादी पार्टी की ओर से छह और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है और दूसरी ओर अपना दल ने तीन सीटों के नाम जारी कर दिए, जहां उसे चुनाव लड़ना है।

पार्टी की कार्यवाहक अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को बिना बताए अपनी पसंद की तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। पल्लवी पटेल ने कहा- गठबंधन के तहत हमें फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी सीटें चाहिए।

अब गठबंधन तय करेगा कि हमने जो सीटें मांगी हैं, वह देगा या नहीं? इन तीन सीटों में मिर्जापुर से पल्लवी की बहन अनुप्रिया पटेल सांसद हैं। ये तीनों सीटें गठबंधन के तहत सपा के पास हैं। तभी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि ये सीटें सपा के पास हैं। इसे सपा से क्लियर कराना होगा।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने बुधवार को पांचवीं सूची जारी की, जिसमें छह प्रत्याशियों के नाम हैं। इसमें कई नए चेहरे हैं। इस सूची के मुताबिक संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, पीलीभीत से पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद और घोसी से राजीव राय को टिकट दिया है। सपा ने गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा से उम्मीदवार बदल दिया है।

वहां से राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले डॉ. महेंद्र सिंह नागर को वहां से टिकट दिया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें