nayaindia cases of corona कोरोना के 752 नए मामले, चार मौत

कोरोना के 752 नए मामले, चार मौत

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को बताया गया कि पिछले 24 घंटे में 752 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 325 लोग ठीक हुए हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से चार लोगों की मौत हो गई है। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 3,420 हो गई है। एक दिन पहले यह आंकड़ा 2,998 था। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्यों में केरल में सबसे ज्यादा 565 केस मिले हैं और दो लोगों की मौत हुई है।

एक्टिव केस के मामले में केरल के बाद कर्नाटक 70 केसेज के साथ दूसरे नंबर पर है। कर्नाटक और राजस्थान में एक-एक मौतें दर्ज की गई हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्लुएचओ के मुताबिक, पिछले एक महीने में दुनिया भर में कोरोना के मामलों में 52 फीसदी का इजाफा हुआ है। 19 नवंबर से 17 दिसंबर के बीच साढ़े आठ लाख केस रिपोर्ट हुए हैं और तीन हजार मौतें हुई हैं। हालांकि इस एक महीने के दौरान डेथ रेट आठ फीसदी घटी है। इसका मतलब पिछले महीने कोरोना से आठ फीसदी ज्यादा लोगों ने दम तोड़ा था।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना का नया जेएन.1 वैरिएंट अब तक 41 देशों में फैल चुका है। फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, कनाडा और स्वीडन में जेएन.1 के मामले सबसे ज्यादा हैं। भारत में 22 दिसंबर तक नए वैरिएंट के 23 मामले मिले हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सभी केसेज हल्के लक्षण के हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें