nayaindia Israeli citizens इजराइली नागरिकों के लिए सलाह जारी
Trending

इजराइली नागरिकों के लिए सलाह जारी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। इजराइल ने अपने नागरिकों के लिए सलाह जारी की है। इजराइली दूतावास से कुछ दूरी पर हुए विस्फोट और राजदूत के नाम लिखी एक चिट्ठी मिलने के बाद सावधानी बरतते हुए सलाह दी गई है। इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में अपने नागरिकों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया है और संदेह जताया है कि मंगलवार को नई दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुआ विस्फोट ‘आतंकवादी हमला हो सकता है’।

गौरतलब है कि मध्य दिल्ली में स्थित इजराइल के दूतावास के पास मंगलवार शाम एक विस्फोट हुआ और घटनास्थल से इजराइली राजदूत को ‘अभद्र’ भाषा में संबोधित एक पत्र बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। विस्फोट के बारे में इजराइली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने कहा- हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि शाम करीब पांच बज कर 48 मिनट पर दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अब भी स्थिति की जांच कर रही है।

बहरहाल, इजराइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इस घटना के बाद यात्रा परामर्श जारी किया है। इसमें इजराइली नागरिकों से भीड़ भाड़ वाली जगहों जैसे मॉल या बाजार में जाने से बचने और ऐसे स्थानों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है जो यहूदियों या इजराइलियों से किसी प्रकार से जुड़े हों। परामर्श में इजराइली प्रतीकों को प्रदर्शित करने से बचने और बड़े स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होने से बचने की भी सलाह दी गई है। साथ ही सोशल मीडिया पर किसी यात्रा के बारे में जानकारी देने या किसी यात्रा से जुड़ी ऐसी तस्वीर या यात्रा के विवरण को साझा करने से बचने के लिए कहा गया है, जिससे यह पता चलता हो कि आप कहां हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें