nayaindia Ayodhya ram mandir अयोध्या में भगद़ड़, भीड़ बेकाबू
Trending

अयोध्या में भगद़ड़, भीड़ बेकाबू

ByNI Desk,
Share

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी मंगलवार को श्रद्धालुओं का जबरदस्त भीड़ जुटी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी खुद अयोध्या पहुंचे। भीड़ के बेकाबू होने पर मुख्यमंत्री ने खुद माइक संभाला और लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि जरुरत होने पर दर्शन का समय बढ़ाया जाएगा। गौरतलब है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को ही मंदिर में आम लोगों के लिए दर्शन शुरू हुआ है।

बताया जा रहा है कि रात तीन बजे से ही दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। रामलला के दर्शन के लिए कई राज्यों से लोग आए हुए हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए दोपहर में शयन के लिए बंद किए गए भगवान रामलला के कपाट एक घंटे पहले ही खोल दिए गए। रामलला के शयन के लिए पट दोपहर साढ़े 12 से दो बजे तक बंद रहने थे, लेकिन भीड़ के चलते इसे एक बजे ही खोल दिए गए। लोगों को दर्शन के लिए छोटे-छोटे समूहों में भेजा जा रहा है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, दोपहर दो बजे तक ढाई लाख लोगों ने दर्शन कर लिए। भीड़ को काबू करने के लिए आठ मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

इस बीच बताया गया है कि राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित नई प्रतिमा को बालक राम नाम दिया गया है। बहरहाल, अयोध्या में बढ़ती श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए लखनऊ से अयोध्या जाने वाली स्पेशल बसों को रोक दिया गया है। परिवहन विभाग ने कहा- अगले आदेश तक ये बसें नहीं चलेंगी। इन बसों में ऑनलाइन बुकिंग करा चुके यात्रियों के टिकट कैंसिल करके पैसा लौटा जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें