nayaindia Danish ali बसपा सांसद ने स्पीकर को चिट्ठी लिखी
Trending

बसपा सांसद ने स्पीकर को चिट्ठी लिखी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है। शुक्रवार को भेजी गई चिट्ठी में उन्होंने कहा कि लोकसभा के अंदर उनके ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई, इसके बावजूद उन्हीं को आरोपी बनाने का प्रयास हो रहा है। गौरतलब है कि संसद की विशेषाधिकार समिति ने इस मामले में दानिश अली और उन पर टिप्पणी करने वाले भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को सात दिसंबर को बुलाया है। उससे पहले दानिश अली ने स्पीकर को चिट्ठी लिखी है।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि वे पीड़ित हैं लेकिन उनको आरोपी बनाने की कोशिश हो रही है। दानिश अली ने ओम बिरला से आग्रह किया है कि वे 21 सितंबर की लोकसभा कार्यवाही का वीडियो फुटेज निकलवाएं और उसे विशेषाधिकार समिति के सदस्यों के बीच प्रसारित करें ताकि ‘झूठ का पर्दाफाश हो सके और असली दोषी की पहचान कर मामले को स्पष्ट करने में मदद मिल सके’। गौरतलब है कि विशेषाधिकार समिति ने दानिश अली को सात दिसंबर को मौखिक सबूत देने के लिए बुलाया है।

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी से कहा गया है कि वे बसपा सांसद के समिति के सामने पेश होने के बाद उसी दिन पेश हों। बहरहाल, दानिश अली ने बिरला को लिखे पत्र में कहा है- मैं अपनी शिकायत को रमेश बिधूड़ी द्वारा लगाए गए मनगढ़ंत, निराधार और ध्यान भटकाने वाले आरोपों के साथ जोड़ने पर अपना आश्चर्य व्यक्त करना चाहता हूं। बिधूड़ी के खिलाफ 22 सितंबर, 2023 को मूल शिकायत दर्ज की गई थी। मैं आपका ध्यान लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा लोकसभा में मेरे खिलाफ अपमानजनक और अभद्र भाषा के उपयोग के संबंध में अपनी उक्त शिकायत की ओर आकर्षित करना चाहता हूं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें