nayaindia Corona ​ कोरोना से एक दिन में पांच की मौत

कोरोना से एक दिन में पांच की मौत

नई दिल्ली। सिंगापुर के बाद अब भारत में भी एक बार फिर कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। कोरोना के केसेज बढ़ने के साथ एक दिन में पांच लोगों मौत से चिंता बढ़ गई है। इस बीच केरल में कोविड का एक नया सब वैरिएंट सामने आया है, जिसे जेएन.1 नाम दिया गया है। इससे 17 दिसंबर को चार लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश में भी कोरना से संक्रमित एक व्यक्ति की जान चली गई हैं। हालांकि यह पता नहीं चला है कि यह मरीज जेएन.1 वैरिएंट से संक्रमित था या नहीं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में रविवार को 335 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए और एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई। कोरोना का नया सब वैरिएंट सामने आने पर केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट रहने और टेस्टिंग बढ़ाने की सलाह दी। उधर, कर्नाटक सरकार ने 60 साल के ज्यादा उम्र के उन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है, जिन्हें बुखार, कफ और खांसी आ रही है। हालांकि, केरल में स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं है। हम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

केरल में केसेज बढ़ने के बाद कर्नाटक सरकार ने सोमवार को 60 साल से ज्यादा उम्र के ऐसे लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है जो खांसी, सर्दी और बुखार के साथ ही अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु राव ने बेंगलुरू में कहा कि अधिकारियों को ऐसे लक्षण वाले लोगों और संदिग्ध मामलों की जांच तथा सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें