nayaindia Goldie Brar गोल्डी बरार आतंकवादी घोषित
Trending

गोल्डी बरार आतंकवादी घोषित

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने कनाडा में छिपे एक और गैंगेस्टर को आतंकवादी घोषित कर दिया है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टर माइंड और लॉरेंस बिश्नोई के करीबी वांछित अपराधी सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार को आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत आतंकवादी घोषित किया गया है। बरार के कनाडा में होने का संदेह है, वो राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए और विभिन्न राज्यों की पुलिस का वांछित अपराधी है।

गौरतलब है कि पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में सिद्धू मूसेवाला के गांव मूसा के पास गाड़ी में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोल्डी बरार ने बाद में एक फेसबुक पोस्ट में स्वीकार किया था कि उसने एक अन्य गैंगस्टर की हत्या का बदला लेने के लिए सिद्धू मूसेवाला की हत्या की योजना बनाई थी। पंजाब के मुक्तसर के आदेश नगर का रहने वाला गैंगस्टर गोल्डी बरार 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कॉलेज के दिनों में ही गोल्डी ने कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया। वह गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में रहा और उसका राइट हैंड बन गया।

बहरहाल, सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि गोल्डी बरार सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से उच्च श्रेणी के हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी करने और हत्याओं को अंजाम देने के लिए शार्प शूटरों को आपूर्ति करने में शामिल था। इसके अलावा, गृह मंत्रालय ने कहा कि वह और उसके सहयोगी आतंकी मॉड्यूल को खड़ा करने, लक्षित हत्याओं को अंजाम देने और अन्य विरोधी नापाक मंसूबों के माध्यम से पंजाब राज्य में शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और कानून व्यवस्था को बाधित करने की साजिश रच रहे थे।

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें