nayaindia india alliance meeting अगले 20 दिन में सब कुछ तय हो जाएगा
Trending

अगले 20 दिन में सब कुछ तय हो जाएगा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की चौथी बैठक में मंगलवार को विपक्षी पार्टियों ने तय किया कि अगले तीन हफ्ते लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जुड़ी सारी बातें तय हो जाएंगी। सीट बंटवारे को लेकर भी सारी बातें अगले 20 दिन में तय होनी हैं। विपक्ष की रणनीति में पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक पर फोकस होगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसका संकेत दिया।

बैठक के बाद अखिलेश यादव ने कहा- सभी पार्टियां मैदान में उतरने को तैयार हैं। जल्दी ही टिकट बंटवारे की प्रक्रिया शुरू होगी। मैंने पहले दिन से कहा है कि ‘इंडिया’ अलायंस की रणनीति पीडीए होगी। हम उन्हें हराएंगे। हालांकि, प्रधानमंत्री के चेहरे के सवाल पर अखिलेश यादव ने चुप्पी साध ली। गौरतलब है कि अखिलेश पहले भी पीडीए की बात करते रहे हैं। उनके लिए पीडीए का मतलब पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक है।

बहरहाल, मंगलवार की बैठक के बाद राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने कहा- चर्चा स्पष्ट रूप से हुई। सीट शेयरिंग, जन संपर्क कार्यक्रम ये सब 20 दिनों के भीतर शुरू हो जाएगा। सभी फैसले तीन सप्ताह के अंदर लिए जाएंगे। हालांकि विपक्षी गठबंधन से पहले सहयोगी पार्टियों ने तेवर दिखाए थे। ममता बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस को जमींदारी मानसिकता छोड़नी होगी तो शिव सेना के मुखपत्र सामना ने लिखा था- हमारे पास प्रधानमंत्री पद के लिए बहुत सारे चेहरे हैं। च्वॉइस ही च्वॉइस है, यह कहना केवल दिल बहलाने के लिए ख्याल अच्छा है। ‘इंडिया’ को एक समन्वयक की जरूरत है, एक चेहरे की जरूरत है। 19 तारीख की बैठक में निर्णय लेना होगा और उसके बाद ही अगला कदम उठाना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें