nayaindia Khalistan न्यूयॉर्क में भारतीय राजदूत से बदसलूकी
Trending

न्यूयॉर्क में भारतीय राजदूत से बदसलूकी

ByNI Desk,
Share

न्यूयॉर्क। स्कॉटलैंड के ग्लासगो के बाद अब अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारत के राजदूत के साथ खालिस्तान समर्थकों ने बदसलूकी की है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू सोमवार को न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड गुरुद्वारे में गुरु परब यानी गुरु नानक जयंती मनाने के लिए पहुंचे थे। वहां खालिस्तान समर्थकों ने उन पर खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या कराने का आरोप लगाया।

भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू के साथ बदसलूकी का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें एक खालिस्तान समर्थक अलगाववादी यह कहता सुनाई दे रहा है कि संधू ने पन्नू को मरवाने की साजिश रची। इस पूरी घटना के दौरान तरनजीत सिंह संधू बिल्कुल चुप दिखाई दे रहे हैं। जबकि गुरुद्वारे में मौजूद कुछ लोग खालिस्तान समर्थकों को पीछे की तरफ हटाते दिख रहे हैं। गुरुद्वारे में खालिस्तानियों ने भारत के खिलाफ नारेबाजी की। जब तरनजीत सिंह संधू गुरुद्वारे से निकलने लगे तो एक प्रदर्शनकारी ने वहां खालिस्तानी झंडा फहराया।

गुरुद्वारे में हुई धक्का-मुक्की के बाद संधू ने एक ट्विट किया। इसमें उन्होंने घटना का कोई जिक्र नहीं किया। उन्होंने लिखा- लॉन्ग आइलैंड में लोकल संगत में हिस्सा लेकर अच्छा लगा। कीर्तन सुना और गुरु नानक के एकता, समानता के संदेश के बारे में बात की। गौरतलब है कि पिछले दिनों मीडिया खबर आई थी कि भारत ने अमेरिका में आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू को मरवाने की साजिश रची, जिसे वहां के प्रशासन ने नाकाम कर दिया। खालिस्तान समर्थक इस खबर के हवाले भारतीय राजदूत पर पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप लगा रहे थे।

न्यूयॉर्क के गुरुद्वारे में संधू के खिलाफ प्रदर्शन कराने का आरोप हिम्मत सिंह नाम के एक व्यक्ति पर लगा है। पिछले दो महीने में यह दूसरा ऐसा मामला है, जब भारतीय राजनयिक के साथ खालिस्तान समर्थकों ने बदसलूकी की है। संधू से पहले सितंबर में ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी के साथ भी स्कॉटलैंड के ग्लासगो गुरुद्वारे में अभद्रता की गई थी। भारत ने इस तरह की बढ़ती घटनाओं का विरोध किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें