nayaindia firecracker factory blast पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 11 की मौत
Trending

पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 11 की मौत

ByNI Desk,
Share

भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि यह संख्या बढ़ भी सकती है। मीडिया को मिली खबों क मुताबिक दो सौ से ज्यादा लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्टरी अवैध थी और उसमें 15 टन विस्फोटक था। उसमें आग लगने से इतना तेज धमाका हुआ कि उसकी आवाज हादसे की जगह से 40 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। लोगों को लगा जैसे भूकंप आया है।

सोशल मीडिया में विस्फोट के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनसे इसकी भयावहता का पता चल रहा है। धमाके के बाद चारों तरफ घायल और मृतक पड़े थे। लोग आग और धुएं के बीच जान बचाने के लिए इधर उधर भागते दिख रहे हैं। बहरहाल, हरदा जिले के मगरधा रोड पर स्थित अवैध पटाखा फैक्टरी में आग लगने की घटना मंगलवार सुबह करीब 11 बजे हुई। फैक्टरी में हुए धमाके से पूरा शहर दहल गया। इलाके के घर भी इस विस्फोट की चपेट में आ गए।

खबरों के मुताबिक 60 घरों में आग फैल गई हालांकि वहां से लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बाद में बताया गया कि हरदा में हुए विस्फोट के बाद राहत व बचाव अभियान में सेना की मदद ली गई। लोगों को हेलीकॉप्टर से निकाला गया और अलग अलग अस्पतालों में भरती  कराया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ साथ 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजी गई थी और कानून व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें