nayaindia Corona आठ राज्यों में पहुंच कोरोना का नया वैरिएंट

आठ राज्यों में पहुंच कोरोना का नया वैरिएंट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन.1 से भले अभी ज्यादा खतरा नहीं दिख रहा है लेकिन यह देश के आठ राज्यों में फैल चुका है। अब तक देश भर में इसके कुल 110 केस मिले हैं। राजधानी दिल्ली में इस नए वैरिएंट का पहला केस मिला है। नए वैरिएंट के सबसे ज्यादा 36 मरीज गुजरात में पाए गए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में इस वैरिएंट के 40 मरीज मिले हैं। राजस्थान में भी इस नए वैरिएंट की एंट्री हो गई है।

इस बीच पूरे देश में कोरोना के हर दिन पांच से छह सौ केस आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को पिछले 24 घंटे में 529 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई। देश में कुल एक्टिव केसेज की संख्या 4,093 हो गई है। इनमें से केरल में सबसे ज्यादा 353, कर्नाटक में 74 और महाराष्ट्र में 37 संक्रमित हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के नए सब वैरिएंट जेएन.1 के ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं। नया वैरिएंट आने के बाद भी अस्पताल में भर्ती होने की दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है। बुधवार को राजधानी दिल्ली के बाद राजस्थान में भी कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित मरीज मिले। बुधवार को राजस्थान में जीनोम सीक्वेंसिंग में चार मरीजों में नया सब वैरिएंट मिला है। अजमेर, दौसा, झुंझुनूं और भरतपुर के एक-एक मरीज में यह वैरिएंट मिला है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्लुएचओ ने कोरोना के इस सब वैरिएंट को वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट माना है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें