nayaindia Parliament Security Breach थरूर ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप
Trending

थरूर ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। संसद में सुरक्षा चूक की घटना के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि जिस तरह की सुरक्षा चूक हुई है उसमें कुछ भी हो सकता था। कोई बड़ी घटना भी हो सकती है। इस बीच कांग्रेस के एक अन्य सांसद शशि थरूर ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है और कहा है कि लोकसभा में हंगामा करने वाले दो लोगों को भाजपा के ही एक सांसद ने स्पॉन्सर किया था। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस पर विस्तार से जवाब देने की मांग की।

उधर घटना के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभापति के सामने यह मुद्दा उठाया और कहा कि गृह मंत्री को सदन में आकर जवाब देना चाहिए। हालांकि सभापति जगदीप धनकड़ ने बताया कि लोकसभा में हंगामा करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस जांच कर रही है। बहरहाल, लोकसभा में तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने सीधे सीधे भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए।

थरूर ने संसद में घुसपैठ कर हंगामा करने वालों के लिए कहा- तथ्य यह है कि स्पष्ट रूप से इन लोगों को सत्तारुढ़ पार्टी के एक मौजूदा सांसद द्वारा स्पॉन्सर किया गया था। ये लोग स्मोक पिस्तौल को छिपा कर ले आए थे, जो दिखाता है कि ये एक गंभीर सुरक्षा चूक है। उन्होंने न केवल पिस्तौल चलाई, बल्कि कुछ नारे भी लगाए। थरूर ने यह भी कहा कि पुराने भवन की तुलना में सुरक्षा की दृष्टि से नया भवन बहुत अच्छी तरह से तैयार नहीं किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें