nayaindia Rajouri Attack दिल जीतना है सैनिकों की जिम्मेदारी
Trending

दिल जीतना है सैनिकों की जिम्मेदारी

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सेना की पूछताछ में कथित ज्यादती के बाद तीन नागरिकों की मौत से उठे विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को नागरिकों का दिल जीतने की सीख दी है। उन्होंने मृत नागरिकों का जिक्र किए बगैर बुधवार को कहा कि सैनिक देश को सुरक्षित रखते हैं, लेकिन कभी कभी ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जो नहीं होनी चाहिए। सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा- राष्ट्र की सुरक्षा का अपना कर्तव्य निभाते हुए लोगों का दिल जीतना सैनिकों की जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते राजौरी सेक्टर में सेना की दो गाड़ियों पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच जवानों के शहीद होने के बाद सुरक्षा बलों ने घटना के संबंध में पूछताछ के लिए आठ लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें से तीन लोगों के शव अगले दिन बरामद हुए थे, जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था और प्रशासन को मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगानी पड़ी थी। जम्मू कश्मीर प्रशासन ने मृत नागरिकों के परिवारों को मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा की है। सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का भी गठन किया है।

इस घटना के बाद सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी पुंछ गए थे और अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह खुद जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने बुधवार को सैनिकों से कहा- युद्ध को जीतने और आतंकवाद को खत्म करने के लिए आपको लोगों के दिलों को जीतना होगा। उन्होंने कहा- हम किसी भी युद्ध को जीत लेंगे और आतंकवाद का भी खात्मा करेंगे, लेकिन इस दौरान हमें लोगों का दिल भी जीतना है- और यह आपके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें