nayaindia Ram mandir inauguration रामभक्तों से मोदी की अपील
Trending

रामभक्तों से मोदी की अपील

ByNI Desk,
Share

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामभक्तों से अपील की है कि वे 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी से अनंतकाल तक अयोध्या आएं क्योंकि अब रामलला सदा के लिए विराजमान हो गए हैं लेकिन 22 जनवरी को न आएं। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों ने रामलला के लिए साढ़े पांच सौ साल इंतजार किया है तो थोड़ा इंतजार और करें। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों से 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अपने घरों पर दीया जलाने की भी अपील की। गौरतलब है कि 22 जनवरी को राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को अयोध्या के दौरे पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने आठ किलोमीटर लंबा रोड शो किया और उसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में अयोध्या न आएं। प्रधानमंत्री ने कहा- भक्तों के रूप में हम भगवान राम के लिए कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहेंगे। आप सभी 23 जनवरी से अनंत काल तक आ सकते हैं… राम मंदिर अब हमेशा-हमेशा के लिए है। प्रधानमंत्री ने इसे ऐतिहासिक पल करार दिया।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम जोर-शोर से चल रहा है और 22 जनवरी तक पहला चरण पूरा हो जाएगा। 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होगी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि और यजमान के रूप में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर भव्य समारोह आयोजित होने वाला है। देश भर से राम भक्तों ने मंदिर परिसर के निर्माण को देखने के लिए पहले से ही आना शुरू कर दिया है।

तभी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- प्रभु राम जी को तकलीफ हो, ऐसा हम भक्त कर नहीं सकते। प्रभु श्री राम जी पधार रहे हैं तो हम भी कुछ दिन इंतजार करें। साढ़े पांच सौ साल इंतजार किया है तो कुछ दिन और इंतजार करें। उन्होंने आगे कहा- इसलिए सुरक्षा और व्यवस्था के लिहाज से मेरी आप सबसे बार-बार प्रार्थना है कि कृपा करके आप प्रभु राम के दर्शन, अयोध्या का नव्‍य, भव्य, दिव्य मंदिर आने वाले सदियों तक दर्शन के लिए उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री मोदी ने खास तौर पर अयोध्यावासियों से देश दुनिया के अतिथियों के स्वागत के लिए तैयार होने की अपील की। उन्होंने अयोध्या को स्वच्छ बनाने का अनुरोध किया और देश भर के लोगों से प्रार्थना करते हुए कहा कि भव्य राम मंदिर निर्माण से पहले देश के सभी तीर्थस्थलों पर 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता का एक बड़ा अभियान चलाया जाए। मोदी ने मंदिर निर्माण के बारे में कहा- एक समय था जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे, आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं, बल्कि पक्का घर देश के चार करोड़ गरीबों को भी मिला है। उन्होंने कहा- पूरी दुनिया 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के ऐतिहासिक पल का इंतजार कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें