nayaindia Ram mandir inauguration राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं सोनिया
Trending

राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं सोनिया

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने के बारे में कांग्रेस ने अभी तक कोई फैसल नहीं किया है। हालांकि जानकार सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं। गौरतलब है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कई और कांग्रेस नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

न्योता मिलने के कई दिन बाद भी कांग्रेस की ओर से इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि राम मंदिर में होने वाले कार्यक्रम में कौन कौन नेता शामिल होंगे। सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी को भी न्योता दिया गया है लेकिन उन्होंने न्योता ठुकरा दिया है। सीपीएम की केरल ईकाई की ओर से इसकी तारीफ की गई है और कांग्रेस पर दबाव बनाया गया है कि वह भी इसी तरह का फैसला करे। लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में जाने का फैसला कर सकते हैं।

पार्टी ने इस मामले में रुख स्पष्ट नहीं किया है कि इतना कहा है कि वह निमंत्रण के लिए आभारी है। सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से जब कांग्रेस नेताओं के इस कार्यक्रम में जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि फैसला होने पर इस बारे में जानकारी दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें