nayaindia Samajwadi Party Candidate List सपा ने घोषित किए 16 उम्मीदवार
Trending

सपा ने घोषित किए 16 उम्मीदवार

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। कांग्रेस के लिए 11 और राष्ट्रीय लोकदल के लिए सात सीटें छोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगी। वे इसी सीट से फिलहाल सांसद हैं। उनके अलावा परिवार के दो और सदस्यों को टिकट दी गई है। रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे, जहां से वे एक बार पहले भी सांसद रहे हैं। अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को उनकी पारंपरिक बदायूं सीट से टिकट दी गई है।

कांग्रेस की ओर से बनाई नेशनल एलायंस कमेटी के साथ चल रही बैठकों के बीच ही सपा ने 11 सीटें छोड़ने का ऐलान किया था। अब सीट बंटवारा फाइनल होने से पहले पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। गौरतलब है कि अभी लोकसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है और समाजवादी पार्टी देश की पहली पार्टी है, जिसने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है।

बहरहाल, समाजवादी पार्टी ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया है। वे इसी सीट से सांसद हैं। पार्टी ने राजधानी लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक एटा से देवेश शाक्य, खीरा से उत्कर्ष वर्मा, धरौहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अनु टंडन, फर्रूखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य अकबरपुर से राजाराम पाल, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद अंबेडकर नगर से लालजी वर्मा, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी और गोरखपुर से काजल निषाद के नाम शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें