nayaindia Uttarkashi tunnel rescue सुरंग से निकाले गए सभी मजदूर स्वस्थ हैं
Trending

सुरंग से निकाले गए सभी मजदूर स्वस्थ हैं

ByNI Desk,
Share

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुरंग से 17 दिन बाद निकाले गए सभी 41 मजदूर पूरी तरह स्वस्थ हैं। बुधवार को ऋषिकेश एम्स में सभी का मेडिकल चेकअप हुआ।  डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें 48 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। एम्स की ओर से बताया गया कि सभी मजदूरों का हमने ईसीजी कराया गया है। सभी स्वस्थ हैं। उनका ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेबल भी सही है।

इससे पहले बुधवार को दोपहर में भारतीय वायु सेना के चिनूक हेलीकॉप्टर से मजदूरों को चिन्यालीसौड़ से ऋषिकेश ले जाया गया था। मंगलवार को सुरंग से निकाले जाने के बाद मजदूरों को चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया था। वहां रात भर उन्होंने आराम किया। चूंकि चिनूक हेलीकॉप्टर रात में उड़ान नहीं भर सकते थे इसलिए उन्हें बुधवार को एम्स ले जाया गया।

उत्तरकाशी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसीएस पवार ने बुधवार की सुबह बताया कि मजदूरों को देर रात और बुधवार को सुबह में सामान्य भोजन दिया गया। उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए उनकी काउंसलिंग भी की गई है। इस बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरंग से निकाले गए मजदूरों से बात की। प्रधानमंत्री ने उनकी हिम्मत और उनके धैर्य की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के संपर्क में थे और मजदूरों की खोज खबर लेते रहते थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें