nayaindia Russian Drones यूक्रेन ने 38 रूसी ड्रोन मार गिराए
World

यूक्रेन ने 38 रूसी ड्रोन मार गिराए

ByNI Desk,
Share
Ukraine Shot Down 38 Russian Drones

कीव। यूक्रेन ने रूस के 42 अटैक ड्रोनों में से 38 को मार गिराया है। रूस ने बुधवार रात इन्हें लॉन्च किया था। कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी सैन्य बलों ने डोनेट्स्क क्षेत्र में रूस के कब्जे वाले हिस्सों से पांच एस-300 एंटी-एयरक्राफ्ट गाइडेड मिसाइलों से हमला किया। Ukrainian Air Force Russian Drone

ड्रोन कब्जे वाले क्रीमिया, साथ ही कुर्स्क क्षेत्र और दक्षिणी क्रास्नोडार क्राय (Southern Krasnodar Krai) में रूस के बंदरगाह शहर प्रिमोर्सको-अख्तरस्क से लॉन्च किए गए थे। रूस को अटैक ड्रोन ईरान ने सप्लाई किए हैं। रूस इनका उपयोग यूक्रेन के अंदर मौजूद ठिकानों पर कर रहा है। 

यूक्रेनी वायु सेना (Ukrainian Air Force) के मोबाइल फायर समूहों और विमान भेदी मिसाइल यूनिटों ने निप्रॉपेट्रोस, ओडेसा, खेरसॉन, खमेलनित्सकी, चर्कासी, खारकिव, वीन्नित्स्या और सुमी क्षेत्र पर हमले को विफल कर दिया। 

द कीव इंडिपेंडेंट ने क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के हवाले से बताया कि इससे पहले मंगलवार रात रूसी सेना ने यूक्रेन के उत्तरपूर्वी सुमी में हमले वाले ड्रोनों की एक श्रृंखला शुरू की, जिसमें शहर के कई इलाकों पर हमला किया गया। प्रशासन के अनुसार, सभी घायल व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है। लेकिन हताहतों की संख्या या क्षति के बारे में डिटेल नहीं दी गई है। मंगलवार शाम को ओडेसा और खमेलनित्सकी में भी कई विस्फोट हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें