nayaindia Hetmyer Did Not Get Place In Team For Australia Tour ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हेटमायर को टीम में नहीं मिली जगह
खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हेटमायर को टीम में नहीं मिली जगह

ByNI Desk,
Share

Shimron Hetmyer :- वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए सफेद गेंद वाली टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बल्ले से खराब फॉर्म के कारण शिमरोन हेटमायर को वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है। वनडे में 104.55 के स्ट्राइक-रेट के साथ 32.23 के औसत वाले शिमरोन हेटमायर इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 में बुरी तरह फ्लॉप रहे। दो मैचों में उन्होंने केवल 1 और 2 रन बनाए, जिसके बाद तीन वनडे में उनका 32, 0 और 12 का स्कोर रहा। शाई होप की कप्तानी वाली वनडे टीम में दो संभावित पदार्पणकर्ता, 2022 अंडर 19 विश्व कप ग्रेजुएट टेडी बिशप और विकेटकीपर-बल्लेबाज टेविन इमलाच शामिल हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवम हॉज के साथ चोट से उबर चुके ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स की भी वापसी हो रही है। लेगस्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर को भी वापस बुला लिया गया है। ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड वनडे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि उन्हें टी20 श्रृंखला के लिए लौटने से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई थी। जेसन होल्डर और काइल मेयर्स, जिन्होंने टी20 फ्रेंचाइजी अनुबंध लेने के लिए टेस्ट दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था।

उनको टी20 टीम में शामिल किया गया है, जिसका नेतृत्व रोवमैन पॉवेल करेंगे। वेस्टइंडीज ने दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे घरेलू श्रृंखला दोनों जीतकर फॉर्म में सुधार किया है। प्रमुख चयनकर्ता और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय डेसमंड हेन्स ने टीम से ऑस्ट्रेलिया में अपनी गति जारी रखने और जून में टी20 विश्व कप में घरेलू मैच के लिए तैयारी जारी रखने का आग्रह किया है। हेन्स ने कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रतिस्पर्धी होगी। हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने काफी प्रभावित किया है और कुछ वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि उनके टीम में जुड़ने से प्रभाव पड़ेगा। यह टी20 श्रृंखला और आगामी टी20 विश्व कप के लिए हमारी महत्वपूर्ण तैयारियों का हिस्सा है। उन्होंने कहा, “हम भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन जारी रखने और प्रमुख टूर्नामेंट के करीब पहुंचने पर सुधार जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं। तीन वनडे मैच 2, 4 और 6 फरवरी को मेलबर्न, सिडनी और कैनबरा में होंगे, इसके बाद 9, 11 और 13 फरवरी को होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में टी20 मैच होंगे। दो सफेद गेंद की श्रृंखला से पहले टीमें 17 जनवरी से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में दो टेस्ट मैचों में भिड़ेंगी।

वेस्टइंडीज का स्क्वॉड

वनडे: शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक एथनाज, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाक, गुडाकेश मोती , केयोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

टी-20: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें