nayaindia Aaron Finch Announces Retirement From Big Bash League आरोन फिंच ने बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा की
खेल समाचार

आरोन फिंच ने बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा की

ByNI Desk,
Share

Aaron Finch :- पूर्व विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ मौजूदा सीजन के अंत में बिग बैश लीग (बीबीएल) से संन्यास की घोषणा की है। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच मुकाबले से पहले गुरुवार को मार्वल स्टेडियम में इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि मौजूदा सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों स्तरों पर अपने असाधारण करियर पर विचार करते हुए, फिंच ने कहा कि उन्हें “हर मिनट पसंद आया है।” किसी भी क्षण की तुलना बीबीएल खिताब जीतने से नहीं की जा सकती, वह मेरे लिए बहुत खास था और कुछ ऐसा था जो मुझे याद रहेगा। मुझे अपने पूरे करियर में एक ही क्लब में खेलने पर गर्व है।

फिंच सीजन 2 से 10 के बीच लगातार नौ सीजन तक रेनेगेड्स के कप्तान थे। वह 3311* रन के साथ क्लब के अग्रणी स्कोरर हैं और कई प्रशंसाओं के बीच बिग बैश लीग के ऑल-टाइम रन टैली में केवल क्रिस लिन से पीछे हैं। वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई पुरुष कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड्स से क्लब की कप्तानी संभालने के बाद, एक नेता के रूप में फिंच का प्रभाव पूरे क्लब में महसूस किया गया। यह 2019 की शुरुआत में अपने चरम पर पहुंच गया जब उन्होंने प्रतिद्वंद्वी स्टार्स के खिलाफ एक यादगार फाइनल में मेलबर्न रेनेगेड्स को अपना पहला बीबीएल खिताब दिलाया। रेनेगेड्स के मुख्य कोच, डेविड सेकर ने कहा: “फिंची रेनेगेड्स के साथ एक उत्कृष्ट सेवक और नेता रहे हैं, बिग बैश में एक ही क्लब में अपना करियर बिताना एक दुर्लभ उपलब्धि है। रेनेगेड्स के साथ जो कुछ भी सफल रहा है, फिंची ने किया है।

“मैंने पहली बार फिंची को तब प्रशिक्षित किया था जब उन्होंने विक्टोरिया के लिए अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी और मैंने उन्हें एक नेता और व्यक्ति के रूप में विकसित होते देखा है। वह एक अद्वितीय प्रकार के नेता हैं, बहुत ही सामरिक रूप से जागरूक हैं जबकि वह अपने कई निर्णय आंतरिक भावना पर आधारित करते हैं, और यह एक है मैदान में साहसपूर्ण कार्य करना। फिंच 13 जनवरी को मेलबर्न डर्बी में मार्वल स्टेडियम में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ अपना विदाई बीबीएल मैच खेलेंगे।

वह वर्तमान में टी20 क्रिकेट में 33.70 की औसत से 11,458 रन और 138.21 की स्ट्राइक रेट के साथ सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनका उच्चतम स्कोर 172 रन ऑस्ट्रेलिया के लिए 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ आया था। फरवरी 2023 में, फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनके शानदार करियर का अंत हो गया, जिसके बाद उन्हें 2022 के अंत में वनडे से दूर जाना पड़ा। उनकी कप्तानी का एक उल्लेखनीय आकर्षण ऑस्ट्रेलिया को 2021 टी20 विश्व कप में जीत दिलाना था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें