nayaindia Katie Moon Become Event Ambassador For Mumbai Marathon केटी मून मुंबई मैराथन के लिए इवेंट एंबेसडर बनीं
खेल समाचार

केटी मून मुंबई मैराथन के लिए इवेंट एंबेसडर बनीं

ByNI Desk,
Share

Katie Moon :- दो बार की पोल वॉल्ट विश्व चैंपियन और 2020 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता केटी मून 21 जनवरी को होने वाले मुंबई मैराथन के 19वें संस्करण के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर बन गयी हैं। प्रोकैम ग्लोबल द्वारा प्रचारित, मुंबई मैराथन एक विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस है। यह दुनिया के शीर्ष 10 मैराथन में से एक है। 405,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि के साथ, मुंबई मैराथन 2024 में दुनिया भर से भागीदारी होगी। केटी ने कहा जीवन की दौड़ में दौड़ते समय, हर कदम प्रेरित करने और बदलाव लाने का एक अवसर होता है। टाटा मुंबई मैराथन 2024 के लिए अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित होने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं, जहां प्रत्येक कदम लचीलापन, दृढ़ संकल्प और समुदाय की भावना रखता है।

मैं अविश्वसनीय प्रतिभागियों से प्रेरणा लेने और प्रेरित होने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम मानव क्षमता की शक्ति और उत्कृष्टता की खोज का जश्न मनाने के लिए एक साथ आ रहे हैं। आइए मुंबई को आगे बढ़ाएं, और एक स्वस्थ और खुशहाल भविष्य की ओर बढ़ें! एकल ओलंपिक पदक विजेता, केटी ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीन पदक जीते हैं: बेलग्रेड में 2022 विश्व इंडोर चैंपियनशिप में एक रजत, और 2022 यूजीन और 2023 बुडापेस्ट विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक स्वर्ण पदक। 2023 में, उन्होंने डायमंड लीग में शीर्ष स्थान भी जीता। केटी ने अकेले 2018 में दो पदक जीते: टोरंटो एनएसीएसी चैम्पियनशिप में एक स्वर्ण और लंदन एथलेटिक्स विश्व कप में एक रजत।

लगातार वर्ष में, उन्होंने 2019 लीमा पैन अमेरिकन गेम्स में रजत पदक जीता। बचपन में, उन्होंने लेवल 4 जिमनास्ट और गोताखोर के रूप में प्रतिस्पर्धा की, जबकि पोल वॉल्टिंग में, उन्होंने 3.97 मीटर (13 फीट 0 इंच) के राज्य रिकॉर्ड के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा, “हम अपने टाटा मुंबई मैराथन परिवार में सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर के रूप में केटी मून का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। अपनी अद्वितीय खेल भावना, प्रतिस्पर्धात्मकता, उत्कृष्टता के लिए जुनून और सकारात्मक प्रभाव डालने के समर्पण के साथ, हमें विश्वास है कि वह अनगिनत लोगों को प्रेरित करेगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें