nayaindia PCB Appoints Grant Bradburn As Head Coach of Pakistan पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया
खेल समाचार

पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया

ByNI Sports Desk,
Share

लाहौर। ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) को मजबूत भर्ती प्रक्रिया के बाद पाकिस्तान राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम (PCB) का मुख्य कोच नियुक्त (Appointed Head Coach) किया गया है। वह अगले दो साल तक टीम के कोचिंग पैनल का नेतृत्व करेंगे। ब्रैडबर्न ने सलाहकार के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया था। बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्व वाली टीम ने पांच मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 4-1 से हराया जो उन्हें प्रारूप में आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) के शीर्ष पर ले गया। पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। ब्रैडबर्न राष्ट्रीय टीम की ताकत और चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। इससे पहले उन्होंने 2018 से 2020 तक राष्ट्रीय पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम किया था, इसके बाद वह कोचों के विकास पर काम करने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चले गए। पाकिस्तान में अपनी भूमिकाओं से पहले, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैडबर्न ने स्कॉटलैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया था। पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा मुझे ग्रांट ब्रैडबर्न (Grand Bradburn) को हमारी पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में नामित करने में खुशी हो रही है। ब्रैडबर्न कोचिंग के ढेरों अनुभव के साथ टीम में शामिल हुए हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से पहले और हमारी पुरुष टीम के साथ काम करने के बाद, वह क्रिकेट की हमारी संस्कृति और दर्शन को अच्छी तरह से समझते हैं और हमारी टीम को आगे ले जाने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हैं। 

ये भी पढ़ें- http://कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, जेसीओ घायल

मिकी आर्थर (Mickey Arthur) की टीम निदेशक के रूप में घोषणा के बाद, ब्रैडबर्न की नियुक्ति एक उच्च योग्य कोचिंग पैनल को एक साथ रखने के हमारे प्रयासों में एक और कदम है ताकि हमारे खिलाड़ी उनके अनुभवों से लाभान्वित हो सकें और तीनों प्रारूपों में विश्व क्रिकेट पर हावी हो सकें। प्रतिष्ठित आईसीसी मेन्स क्रिकेट वल्र्ड कप 2023 ट्रॉफी (ICC Men’s Cricket World Cup 2023 Trophy) पर नजर रखने के साथ, पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने एक खेल शैली का भी अनावरण किया है जिसके साथ वह अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट का रुख करेगा। द पाकिस्तान वे के रूप में ब्रांडेड शैली टीम को वनडे इंटरनेशनल (ODI) में बिल्ड-अप (Build-Up) और मेगा-इवेंट (Mega-Event) के दौरान सकारात्मक और साहसिक रणनीति और हमलावर रणनीतियों के साथ देखेगी। पाकिस्तान को 50 ओवर के एसीसी एशिया कप (ACC Asia Cup) से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेना है और राष्ट्रीय टीम इन अवसरों का उपयोग अपनी क्षमता का परीक्षण करने, बेंच स्ट्रेंथ के साथ प्रयोग करने और वैश्विक स्तर पर टीम को बेहतर बनाने के लिए करेगा। पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति और रणनीति का खुलासा करते हुए, ग्रांट ब्रैडबर्न ने कहा, मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी अत्यधिक प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

ये भी पढ़ें- http://पाक सेना ने मार्शल लॉ से किया इनकार

हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अपने खेल को बढ़ाने और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। मिकी आर्थर और मैं अपने खिलाड़ियों का समर्थन, चुनौती और विकास करने के लिए उत्साहित हैं। हमने उम्मीदों का स्तर बढ़ा दिया है और हम अपने खिलाड़ियों को चुनौती देते रहेंगे। प्रक्रिया शुरू हो गई है और हमारे खिलाड़ी इन चुनौतियों का सामना करने के लिए सहमत हो रहे हैं। एकदिवसीय क्रिकेट विकसित हुआ है और हमारी सहमत अपेक्षाएं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ होने के साथ जुड़ी हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक (Andrew Putik) ने भी पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में दो साल के लंबे अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच ड्रिकस साइमन (Dricus Simon) और फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकॉन (Cliff Deacon) अपनी भूमिकाओं में काम करना जारी रखेंगे। अन्य पदों पर नियुक्तियों की घोषणा यथासमय की जाएगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें