nayaindia 2-3 Test Match Series Would Have Been Better Heather Knight 2-3 टेस्ट मैचों की सीरीज बेहतर होती: हीथर नाइट
खेल समाचार

2-3 टेस्ट मैचों की सीरीज बेहतर होती: हीथर नाइट

ByNI Desk,
Share

Heather Knight :- इंग्लैंड की महिला कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि अगर इस दौरे पर सिर्फ एक लाल गेंद के मैच के बजाय भारत के खिलाफ अधिक टेस्ट मैच होते तो उनकी टीम बेहतर गेंदबाजी करती, उन्होंने कहा कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होती और उन्हें अपने विरोधियों के विरुद्ध परखने का बेहतर तरीका मिलता। इंग्लैंड की टीम को चार दिवसीय टेस्ट के ढाई दिन के भीतर भारत से 347 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, भारत के 428 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम दो पारियों में 136 और 131 रन पर आउट हो गई। नाइट ने कहा कि उन्होंने 2005 के बाद भारत में इंग्लैंड द्वारा खेले गए पहले टेस्ट से सबक सीखा है। हीथर नाइट ने कहा, “यह पहली बार है कि हमने इन परिस्थितियों में टेस्ट मैच में गेंदबाजी की है।

इसलिए मुझे लगता है कि अगर हमारे पास एक और टेस्ट मैच होता, हमारे पास दो तीन मैचों की श्रृंखला होती, तो मुझे लगता है कि हम कहीं बेहतर प्रदर्शन करते।” इंग्लैंड की टीम ने इससे पहले टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी। एक दर्जन टेस्ट मैचों की 32 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी, जो महिला क्रिकेट में लंबे प्रारूप में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है, ने कहा कि उन्होंने इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सीख ली है। नाइट ने कहा हां, यह हमारे गेंदबाजों के लिए एक अच्छा सबक था कि इन परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी करनी है। और जाहिर तौर पर स्पिन के साथ यह काफी चरम था। मुझे लगता है कि भारत ने अपनी पहली पारी में जिस तरह से खेला, उससे हमने बहुत कुछ सीखा कि उन्होंने इसे कैसे सही पाया।” आक्रमण और रक्षा के बीच का स्तर और गेंदबाजों पर वापस दबाव बनाने की कोशिश की।

मुझे लगता है कि हमने इससे बहुत कुछ सीखा है। आज इसे थोड़ा आगे ले जाने की कोशिश की, लेकिन मुझे लगता है कि भारत ने अच्छी गेंदबाजी की। उनका आज का दिन शानदार था और वास्तव में उपयुक्त था इन स्थितियों में उन्होंने अपनी योजनाओं को कैसे क्रियान्वित किया। यह पूछे जाने पर कि उन्होंने डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच को कैसे रेटिंग दी, उन्होंने कहा कि रेटिंग देना उनका काम नहीं है और कहा कि यह उनकी हार का एकमात्र कारण नहीं है। नाइट ने कहा अगर मैं टॉस जीतती तो मैं बल्लेबाजी करती , लेकिन यही कारण नहीं है कि हम मैच हार गए। मुझे लगता है कि यह बस थोड़ा सा बिगड़ गया। जितना हमने सोचा था उससे थोड़ा अधिक, थोड़ा तेज। मैं मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करना ठीक था।

पहले दिन बल्लेबाजी करना काफी अच्छा था। लेकिन हां, मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल था जब आपकी निक्स आगे नहीं बढ़ पाती और स्लिप में, हमें ऐसा महसूस होने के इतने करीब पहुंचना पड़ता था आपके पास इसे ले जाने का मौका है। उन्होंने स्वीकार किया कि विकेट उनकी अपेक्षा से थोड़ा अधिक तेजी से खराब हुआ। मुझे लगता है कि यह शायद हमारी उम्मीद से थोड़ी तेजी से खराब हुआ। मुझे लगता है कि पहली पारी में बल्लेबाजी करना काफी अच्छा था। लेकिन हां, मुझे लगता है कि आज उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उन्होंने दिखाया कि इन परिस्थितियों में कैसे खेलना है।” जैसा कि आप उम्मीद करेंगे। वे बस थोड़ा सा कुतरने में कामयाब रहे। आज सुबह यह सीम मूवमेंट था जब आपने एक अच्छा क्षेत्र मारा। इससे यह काफी कठिन हो गया।

और मुझे लगता है कि यह हमारे शीर्ष पर स्पष्ट रूप से कुछ विकेटों के लिए जिम्मेदार है। मुझे लगा कि पूजा (वस्त्रकर) विशेष रूप से उत्कृष्ट थी। इस दौरे से इंग्लैंड के लिए सकारात्मक पहलुओं के बारे में पूछे जाने पर नाइट ने कहा कि वह टी20 सीरीज के नतीजे से संतुष्ट हैं और इससे उन्हें मदद मिलेगी क्योंकि सफेद गेंद क्रिकेट में अगले दो विश्व कप उपमहाद्वीप में होंगे – अगले साल बांग्लादेश में टी20 विश्व कप और 2025 में भारत में वनडे विश्व कप। उन्होंने कहा हम पहले टी10 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और तीसरे में, हमने अपने कुछ खिलाड़ियों को इन परिस्थितियों से अवगत कराया। इसलिए, यह सकारात्मक था। इसके अलावा, हमने इन परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलना है, इसके बारे में बहुत कुछ सीखा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें