nayaindia IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में शतक लगाएंगे अश्विन, महान खिलाड़ियों...

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में शतक लगाएंगे अश्विन, महान खिलाड़ियों के क्लब हो जाएंगे शामिल

Ashwin

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने से मात्र एक कदम दूर हैं। अश्विन टीम इंडिया (Team India) के लिए 100 या अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच खेलते ही सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों के क्लब में अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम जुड़ जाएगा।

अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके अश्विन धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच टीम इंडिया (Team India) के लिए कुछ गिने-चुने खिलाड़ियों ने ही खेले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में अश्विन (Ravichandran Ashwin) खेलते हैं तो वह 100 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेले हैं।

अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट मैचों में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले भारतीय भी बने। अनिल कुंबले भारत के लिए सबसे ज्यादा 610 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अश्विन (Ravichandran Ashwin) 507 विकेट के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। भारत इंग्लैंड के बीच रांची में हुए चौथे टेस्ट मैच में अश्विन ने टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर इंग्लैंड को 145 रन पर ढ़ेर कर दिया, जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला और टीम ने पांच खो कर जीत दर्ज कर ली। अश्विन ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में कई रिकॉर्ड तोड़े। अश्विन (Ravichandran Ashwin) किसी टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने और 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने। अश्विन (Ravichandran Ashwin) अनिल कुंबले को पीछे छोड़ भारत में खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें