nayaindia IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में चार स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडि...
खेल समाचार

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में चार स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, इस खिलाडी को मिलेगा मौका

ByNI Sports Desk,
Share
Team india (6)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया (Team India) को पहले मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम इंडिया (Team India) प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया (Team India) को लेकर पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने एक सुझाव दिया है। उनका मानना है कि अगर टीम इंडिया (Team India) चार स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरती है तो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका मिलना चाहिए।

कुंबले ने टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) को लेकर प्रतिक्रिया दी है। खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्हें चौथे स्पिनर की जरूरत है या नहीं। लेकिन अगर टीम इंडिया (Team India) चौथे स्पिनर को रखती है तो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका मिलना चाहिए। उनके पास वेरिएशन है। इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में भी वही करेगी जो उसने हैदराबाद में किया।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) शानदार बॉलिंग करते हैं। लेकिन उन्हें हैदराबाद टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में जगह नहीं मिली। कुलदीप ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं। और 34 विकेट लिए हैं। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का एक टेस्ट पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है। और 103 वनडे मैचों में 168 विकेट ले चुके हैं। कुलदीप का फर्स्ट क्लास मैचों का रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। उन्होंने 36 मैचों में 138 विकेट लिए हैं।

बता दें कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया (Team India) 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। टीम इंडिया (Team India) की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली (Tom Hartley) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए थे और टीम इंडिया (Team India) को लक्ष्य से पहले ही ढ़ेर कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें