nayaindia India vs England 5th Test: जानिए धर्मशाला के मैदान पर कैसा है टीम...
खेल समाचार

India vs England 5th Test: जानिए धर्मशाला के मैदान पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड?

ByNI Sports Desk,
Share
Team india

Dharamshala Test: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाना है। अब धर्मशाला की पिच को लेकर खूब चर्चा हो रही है धर्मशाला (Dharamshala) का स्टेडियम हमेशा से ही खूब सुर्ख़ियों में रहता हैं। मौजूदा टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। और भारत ने पहले ही टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया है। धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर टीम इंडिया (Team India) अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

टीम इंडिया (Team India) ने 7 साल पहले धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर टेस्ट मैच खेला था। धर्मशाला (Dharamshala) में टीम इंडिया (Team India) का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मार्च 2017 में धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत हुई थी। टीम इंडिया ने इस निर्णायक टेस्ट मैच को 8 विकेट से जीतकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। इस टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ मिला था। टीम इंडिया अब 7 साल बाद धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर टेस्ट मैच खेलेगी। धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड दोनों के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है।

खबर के मुताबिक धर्मशाला (Dharamshala) की पिच का मिजाज मौसम पर निर्भर करेगा। धर्मशाला की पिच काली मिट्टी से बनी है। पिच पर अगर नमी हुई तो इसका फायदा तेज गेंदबाजों को मिल सकता है। धर्मशाला (Dharamshala) में कम तापमान होने के कारण पिच पर नमी के लंबे समय तक रहने की संभावना है। धर्मशाला में दिन का तापमान 15 डिग्री से ज्यादा नहीं जा रहा है और रात का तापमान 7 डिग्री तक गिर जाता है। इस टेस्ट मैच के दौरान बारिश की भी संभावना जताई गई है। 7 साल पहले धर्मशाला (Dharamshala) के मैदान पर मार्च में ही टेस्ट मैच खेला गया था। तेज गेंदबाजों ने उस मैच में 12 विकेट झटके थे, जबकि स्पिनर्स ने 18 विकेट झटके थे।

टीम इंडिया की संभावित टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें