nayaindia Indian Junior Women Hockey Team Beat South Africa 'A' 4-0 भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' को 4-0 से हराया
खेल समाचार

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को 4-0 से हराया

ByNI Sports Desk,
Share

जोहान्सबर्ग। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम (Indian Junior Women Hockey Team) ने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की ‘ए’ टीम के खिलाफ 4-0 से शानदार जीत दर्ज की, जिससे दौरा विजय के साथ समाप्त हुआ। भारतीय टीम ने तीनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-21 टीम (Under-21 Team) को हराया। उन्हें शुक्रवार रात को दक्षिण अफ्रीका की ‘ए’ टीम ने 4-4 से ड्रा पर रोक दिया था। दीपिका सीनियर ने 13वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके गतिरोध तोड़ा। कुछ मिनट बाद नीलम (15′ मिनट) ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। दूसरे हाफ में अन्नू (35′ मिनट) और सुनलिता टोप्पो (50′ मिनट) ने गोल कर जीत पर मुहर लगा दी।

चल रहा दक्षिण अफ्रीका दौरा महत्वपूर्ण एशिया कप अंडर-21 के लिए टीम की तैयारी का हिस्सा है, जो आगामी एफआईएच महिला हॉकी जूनियर विश्व कप के लिए क्वालीफायर के रूप में कार्य करेगा। इससे पहले, शुक्रवार को पहले मैच में, दक्षिण अफ्रीका ने क्वानिटा बोब्स (1′, 31′ मिनट) और बियामका वुड (6′ मिनट) के तेजी से गोल करने के साथ भारतीयों के खिलाफ शुरूआती बढ़त बनानी शुरू की। हालांकि, नीलम (7′ मिनट) और दीपिका सीनियर (8′, 30प्लस’ मिनट) ने त्वरित गोल दागा। इसके बाद, तरणप्रीत कौर (25′ मिनट) और दीपिका के स्कोर से भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम को एक कमांडिंग स्थिति में ला दिया। दक्षिण अफ्रीका ने क्वानिता बोब्स और टैरिन लोम्बार्ड (47′ मिनट) के माध्यम से स्कोर कर दिया और मैच ड्रॉ में समाप्त हुआ। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें