nayaindia ईडन गार्डन्स में आज दिल्ली और कोलकाता के बीच होगी काटें की टक्कर
खेल समाचार

IPL 2024: ईडन गार्डन्स में आज दिल्ली और कोलकाता के बीच होगी काटें की टक्कर, देखें आकड़ें…

ByNI Sports Desk,
Share
KKR vs DC
Image Credit: IPL

IPL 2024: आईपीएल 2024 का 47वां मैच आज कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच ईडन गार्डंस स्टेडियम में (Eden Gardens) में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच काटें की टक्कर देखने को मिलेगी। क्योंकि दोनों टीमों के खिलाड़ी इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे है। और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है। कोलकाता (KKR) को पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ हार मिली थी वहीं दिल्ली (DC) ने अपने पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जिससे उसका मनोबल बढ़ा हुआ है। कोलकाता (KKR) की टीम भी पीछे नहीं है। सुनील नारायण और फिल साल्ट समेत उसके बल्लेबाज भी खूब रन बरसा रहे हैं। ऐसे में आज यहां हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, जिसमें दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर हावी होती दिखेंगी।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 33 मैच हुए हैं जिसमें केकेआर (KKR) ने 17 और DC ने 15 मुकाबले जीते हैं। वहीं एक मुकाबला रद्द हो गया था। हेड टू हेड रिकॉर्ड में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का पलड़ा भारी रहा है। एक बार फिर कोलकाता (KKR) की टीम दिल्ली पर भारी पड़ सकती है। होम ग्राउंड पर खेलने का उन्हें फायदा मिल सकता है। अगर बात करें प्वाइंट्स टेबल की तो 8 मैचों में से 5 में जीत हासिल करके कोलकाता की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं दिल्ली की टीम 10 में से 5 मुकाबले जीतकर छठे स्थान पर है।

ईडन गार्डेंस की पिच रिपोर्ट –
आपको बता दें कोलकाता के ईडन गार्डेंस (Eden Gardens) पर इस सीजन का यह छठा मैच है। अब तक खेले गए 5 मैचों में यहां की पिच बल्लेबाजों के नाम रही है। ऐसे में आज भी यहां रनों की बारिश हो सकती है। पिच का अच्छी उछाल है बल्लेबाज आसानी से अपने शॉट्स खेल सकता है। यहां अब तक 8 बार टीमें 200 पार पहुंची हैं और अब तक इस सीजन का औसत स्कोर 215 है। यहां पर टॉस जीतने वाला टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है क्योंकि अब तक यहां तीन बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ही जीती है और जो टीमें हारी हैं वे भी टारगेट के काफी करीब तक पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें :- चेन्नई के जीतते ही धोनी ने बनाया महारिकॉर्ड, रोहित-कोहली को भी…

यह भी पढ़ें :- न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाडी के हाथ में होगी कमान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें