nayaindia Bumrah Six Reduced England To 253 India Took Lead Of 143 Runs बुमराह के छक्के ने इंग्लैंड को 253 पर समेटा, भारत को 143 रन की बढ़त
खेल समाचार

बुमराह के छक्के ने इंग्लैंड को 253 पर समेटा, भारत को 143 रन की बढ़त

ByNI Desk,
Share

Jasprit Bumrah :- तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शनिवार को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 45 रन पर छह विकेट झटके और इंग्लैंड को पहली पारी में 253 रन पर समेट कर भारत को 143 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। भारत की 396 रन की पहली पारी जहां यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के नाम थी, वहीं मैच की दूसरी पारी जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के नाम रही। उन्होंने छह विकेट चटकाए और किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज़ को टिकने नहीं दिया। कुलदीप ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए तीन विकेट लिए। अश्विन, मुकेश और अक्षर ने निराश किया। सभी ने कम से कम 5 की इकॉनमी से रन दिए। इंग्लैंड की तरफ़ से जैक क्रॉली ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ टिककर नहीं खेल सका। अधिकतर को शुरुआत मिली, लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ों की तरह वे भी इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

क्रॉली ने 78 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाये। कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रन का योगदान दिया। बुमराह ने स्टोक्स को बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। बुमराह ने जेम्स एंडरसन को पगबाधा कर इंग्लैंड का आखिरी विकेट भी लिया। बुमराह ने पहले टेस्ट के शतकधारी ओली पोप को बोल्ड किया और जो रुट, जानी बेयरस्टो, और टॉम हार्टली के विकेट भी लिए। कप्तान रोहित शर्मा को जब विकेट की जरूरत पड़ी, उन्होंने बुमराह को मोर्चे पर लगाया और बुमराह ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बुमराह को अच्छा सहयोग देते हुए 71 रन पर तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल ने 24 रन देकर ज़ैक क्रॉली का विकेट झटका। अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन 12 ओवर में 61 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें