nayaindia Glenn Maxwell Leaves Captaincy Of Melbourne Stars ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ी मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी
खेल समाचार

ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ी मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी

ByNI Desk,
Share

Glenn Maxwell :- ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि स्टार्स के लगातार चौथे साल फाइनल में जगह पक्की करने में नाकाम रहने के बाद यह घोषणा की। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार केएफसी बीबीएल 13 के अपने अंतिम मैच में होबार्ट हरिकेंस से सात रन की करीबी हार के बाद मैक्सवेल ने स्टार्स टीम के साथ अपना निर्णय साझा किया। सीजन के मध्य में सराहनीय प्रयास के बावजूद जहां उन्होंने सुरक्षित प्रदर्शन किया, लगातार चार जीत के बाद स्टार्स अपने आखिरी तीन मैचों में लड़खड़ा गए, जिससे वो फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए। 33 वर्षीय मैक्सवेल ने बीबीएल 08 से पहले स्टार्स की कमान संभाली और जॉन हेस्टिंग्स को कप्तान बनाया। अपने पांच सीज़न में मैक्सवेल ने अपने पहले दो सीज़न में टीम को फाइनल तक पहुंचाया, लेकिन क्रमशः बीबीएल 08 और बीबीएल 09 में रेनेगेड्स और सिक्सर्स के सामने हारकर ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा सके।

मैक्सवेल की कप्तानी का रिकॉर्ड 35 जीत और 31 हार का है, जिसमें यह ऑलराउंडर चोटिल होने के कारण पूरे बीबीएल 12 सीज़न में नहीं खेल पाया। कप्तानी छोड़ने का उनका निर्णय स्टार्स के साथ उनके जुड़ाव के अंत का प्रतीक नहीं है, क्योंकि वह बीबीएल 15 के समापन तक टीम के साथ अनुबंधित रहेंगे। मैक्सवेल के उत्तराधिकारी की तलाश पहले से ही चल रही है और मार्कस स्टोइनिस संभावित उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं। स्टोइनिस, जो सीज़न की शुरुआत में चोटिल मैक्सवेल की जगह टीम में शामिल हुए थे। सीज़न और मैक्सवेल के नेतृत्व पर विचार करते हुए स्टार्स के नए इंग्लिश कोच, पीटर मूर्स ने निवर्तमान कप्तान के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। सीज़न के निराशाजनक अंत के बावजूद पीटर मूर्स ने मैक्सवेल की उनके उत्साह और ड्राइव के लिए सराहना की। पीटर मूर्स ने हरिकेंस के खिलाफ स्टार्स के फाइनल मैच के दौरान फॉक्स क्रिकेट से कहा कि उन्हें बिग बैश में अपना पहला साल बहुत पसंद आया। भले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका लेने में असफल रहने के बाद उनका अंत “निराशाजनक” रहा।

उन्होंने यह भी कहा कि कप्तान के रूप में मैक्सवेल के साथ काम करना शानदार रहा। मैक्सवेल ने हरिकेंस के साथ मुकाबले से पहले एक प्री-मैच साक्षात्कार में मूर्स की कोचिंग के तहत टीम की प्रगति को स्वीकार किया। उन्होंने एक ऐतिहासिक मुद्दे को संबोधित करते हुए टूर्नामेंट को बेहतर ढंग से शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया और ड्रेसिंग रूम में शांति की भावना पैदा करने के लिए मूर्स की प्रशंसा की। उन्होंने फॉक्स क्रिकेट से कहा, “मुझे लगता है कि हमने इस साल कुछ अच्छी प्रगति की है।” कोच के रूप में पीटर मूर्स एक उत्कृष्ट योगदान रहा है। “हमें टूर्नामेंट को बेहतर ढंग से शुरू करने का एक तरीका ढूंढना है, और यह एक ऐसा मुद्दा है जो हमारे पास लंबे समय से है। लेकिन तथ्य यह है कि हम इसे पलटने और बीच में जीत हासिल करने में सक्षम थे, यह संकेत था कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, हमें बस कुछ और समय तक ऐसा करने का प्रयास करना होगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें