nayaindia Mumbai City Appoints Petr Kratky As Head Coach मुंबई सिटी ने पेट्र क्रैटकी को मुख्य कोच नियुक्त किया
खेल समाचार

मुंबई सिटी ने पेट्र क्रैटकी को मुख्य कोच नियुक्त किया

ByNI Desk,
Share

Mumbai City :- मुंबई सिटी ने शनिवार को पेट्र क्रैटकी को क्लब का नया मुख्य कोच घोषित किया। क्रैटकी, जो सिस्टर क्लब मेलबर्न सिटी से आए हैं, 2024-25 सीज़न के अंत तक अपनी नई भूमिका में मुंबई सिटी में शामिल होंगे। चेक गणराज्य में जन्मे क्रैटकी ने राइट बैक के रूप में 15 साल के खेल करियर का आनंद लिया और ऑस्ट्रेलिया में हीडलबर्ग यूनाइटेड के साथ अपना करियर खत्म करने से पहले म्लाडा बोलेस्लाव और स्लोवन लिबरेक सहित कुछ सबसे बड़े चेक क्लबों का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद क्रैटकी एक अकादमी कोच के रूप में ए-लीग टीम मेलबर्न सिटी में शामिल हो गए और एनपीएल सीनियर्स में उन्हें कोचिंग देने से पहले, एनपीएल2 में क्लब के डेवलपमेंटल स्क्वाड का कार्यभार संभाला। 

पेट्र क्रैटकी ने कहा मैं मुंबई सिटी एफसी में इस नए अवसर को अपनाने और सिटी फुटबॉल ग्रुप के हिस्से के रूप में काम करना जारी रखने के लिए उत्साहित हूं। एक बात जो मैं सीएफजी के भीतर सबसे अधिक महत्व देता हूं वह यह है कि हम एक ही दृष्टि और दर्शन से जुड़े हुए हैं जो सिटी के खेलने के आसपास केंद्रित है। मैं मेलबर्न सिटी एफसी परिवार में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं – मेरे दिल में उनके लिए हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा। अक्टूबर 2021 में डेस बकिंघम के मेलबर्न से मुंबई जाने के बाद, क्रैटकी को मेलबर्न सिटी की पहली टीम के सहायक कोच की भूमिका में पदोन्नत किया गया था। सहायक के रूप में, चेक-ऑस्ट्रेलियाई कोच ने पैट्रिक किस्नॉर्बो, राडो विडोसिक और हाल ही में ऑरेलियो विडमार के अधीन कार्य किया। 

मेलबर्न सिटी में अपने सात साल के कार्यकाल के दौरान, क्रैटकी ने अपने डेवलपमेंटल स्क्वाड के कई युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और पोषित किया, जिससे उनके लिए सीनियर फुटबॉल में जाने का रास्ता तैयार हुआ। सहायक कोच के रूप में, क्रैटकी ने मेलबर्न सिटी को 2021-22 और 2022-23 में लगातार ए-लीग पुरुष प्रीमियर खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पेट्र भारत पहुंचेंगे और शनिवार को आइलैंडर्स कैंप में शामिल होंगे और 12 दिसंबर को इंडियन सुपर लीग में एफसी गोवा के खिलाफ आइलैंडर्स के लिए अपने पहले मैच में कार्यभार संभालेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें