nayaindia India Took Three Wickets Including Duckett In Morning Session भारत ने सुबह के सत्र में डकेट सहित तीन विकेट झटके
खेल समाचार

भारत ने सुबह के सत्र में डकेट सहित तीन विकेट झटके

ByNI Desk,
Share

Ben Duckett :- शनिवार को तीसरे दिन के खेल के पहले सत्र में शतकवीर बेन डकेट सहित तीन विकेट लेने के बाद भारत की निगाहें निरंजन शाह स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड पर बढ़त लेने पर टिकी हैं। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 61 ओवर में 290/5 है और वह भारत से 155 रन पीछे है। कप्तान बेन स्टोक्स 39 रन बनाकर नाबाद हैं, विकेटकीपर बेन फॉक्स छह रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इंग्लैंड ने सत्र में 83 रन बनाए, लेकिन यह निस्संदेह भारत का सत्र था, जिसमें कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती विकेट लिया। पहला घंटा शुरू होने से पहले ही, रविचंद्रन अश्विन के पारिवारिक चिकित्सा आपात स्थिति के कारण रात भर खेल से हटने के कारण भारत दबाव में था। दो बाउंड्री के बाद, बुमराह ने भारत को सफलता दिलाई क्योंकि जो रूट ने रिवर्स रैंप को सीधे दूसरी स्लिप में कैच दे दिया। एक गेंद पर कुलदीप ने बेयरस्टो को पगबाधा आउट कर दिया, जो आठ गेंद में डक हो गया और गेंद तेजी से मुड़ी। बेयरस्टो ने रिव्यू लिया, लेकिन फैसला नहीं बदला।

डकेट सहज नहीं दिख रहे थे, लेकिन उन्होंने 150 रन के पार पहुंचने के लिए काफी प्रयास किया। दूसरे छोर से स्टोक्स को बुमराह के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और कुलदीप को अलग-अलग टर्न मिले। स्टोक्स ने जवाबी हमला करने की कोशिश की जब उन्होंने बाउंड्री हासिल करने के लिए आसानी से उछाल, फ्लिक और ड्राइव किया। लेकिन डकेट, जो कुलदीप की वाइडर लाइन के साथ संघर्ष कर रहे थे और बाउंड्री नहीं लगा पा रहे थे, एक छोटी और वाइड गेंद के लिए पहुंचे, जिसे उन्होंने सीधे कवर करने के लिए कट किया, जिससे उनकी पारी 151 गेंदों पर 153 रन पर समाप्त हो गई। फोक्स, कुलदीप की गेंद पर एलबीडब्ल्यू के बड़े प्रहार से बच गए, जबकि स्टोक्स ने स्लॉग-स्वीप करके उन्हें चार रन के लिए भेज दिया। कई बार ऐसा हुआ है कि स्टोक्स को कुलदीप की गुगली को पकड़ने में संघर्ष करना पड़ा है और उनके और फोक्स के लिए इंग्लैंड को परेशानी से बाहर निकालना एक कठिन काम होगा, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर अच्छी गति, टर्न और विविधता के साथ गेंदबाजी करते हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें