nayaindia Rafael Nadal राफेल नडाल इंडियन वेल्स से हटे
खेल समाचार

राफेल नडाल इंडियन वेल्स से हटे

ByNI Sports Desk,
Share
Rafael Nadal

इंडियन वेल्स। तीन बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने 2024 परिबा ओपन से यह कहते हुए नाम वापस ले लिया कि वह उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं। एटीपी 1000 मास्टर्स इवेंट का मुख्य ड्रॉ गुरुवार को इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन में शुरू हुआ। Rafael Nadal

पूर्व नंबर 1 नडाल पूर्व विश्व नंबर 3 मिलोस राओनिक के खिलाफ कोर्ट में नहीं उतरेंगे और उनकी जगह भारत के लकी लूजर सुमित नागल लेंगे, जिन्होंने अंतिम क्वालीफाइंग दौर के दौरान एक कठिन मुकाबले में दक्षिण कोरिया के सेओंग-चान होंग के सामने घुटने टेक दिए थे।

यह बहुत दुख की बात है कि मुझे इस अद्भुत टूर्नामेंट से हटना पड़ रहा है। हर कोई जानता है कि मुझे यह जगह कितनी पसंद है और मुझे यहां इंडियन वेल्स में खेलना कितना पसंद है। यह भी एक कारण है कि मैं बहुत जल्दी आ गया ताकि अभ्यास कर सकूं और तैयार हो सकूं।

नडाल ने एक बयान में कहा मैं कड़ी मेहनत और अभ्यास कर रहा हूं और आप सभी जानते हैं कि मैंने इस सप्ताह के अंत में एक टेस्ट दिया था, लेकिन मैं खुद को इतने महत्वपूर्ण आयोजन में उच्चतम स्तर पर खेलने के लिए तैयार नहीं पाता हूं।

यह एक आसान निर्णय नहीं है, यह एक कठिन निर्णय है।यह तथ्य की बात है, लेकिन मैं खुद से झूठ नहीं बोल सकता और हजारों प्रशंसकों से झूठ नहीं बोल सकता। मैं आप सभी को याद करूंगा। 37 वर्षीय, जो इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन की अपनी आखिरी यात्रा के दौरान 2022 में फाइनल में पहुंचे थे, सीज़न के पहले सप्ताह में ब्रिस्बेन में एटीपी 250 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, वर्ष की अपनी दूसरी उपस्थिति बना रहे होते।

कूल्हे की चोट के कारण 11 महीने के अंतराल के बाद, 37 वर्षीय स्पैनियार्ड ने जनवरी की शुरुआत में दौरे पर वापसी की, ब्रिस्बेन में दो मैच जीते, फिर एक के दौरान उनके बाएं कूल्हे के पास की मांसपेशी में हल्की चोट लग गई। उन्हें अपने आखिरी एटीपी मैच (ATP Match) में जॉर्डन थॉम्पसन से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें:

चारधाम यात्रा की तैयारियों का मुख्यमंत्री धामी ने लिया जायजा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें