nayaindia Rinku Singh Joins India A Team For The First Time रिंकू सिंह पहली बार भारत ए टीम में शामिल
खेल समाचार

रिंकू सिंह पहली बार भारत ए टीम में शामिल

ByNI Desk,
Share

Rinku Singh :- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाले अंतिम दो चार दिवसीय मुकाबलों के लिए तिलक वर्मा और अर्शदीप सिंह को भारत ए टीम में शामिल किया है। सुर्खियों का केंद्र टी20 सनसनी रिंकू सिंह हैं, जो दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टेस्ट टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में अपने कार्यकाल के बाद भारत ए में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। 43 प्रथम श्रेणी मैचों और 58.47 के प्रभावशाली औसत के साथ, रिंकू की उम्मीदें बढ़ जाती है। उनके उत्तर प्रदेश टीम के साथी यश दयाल को भी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दोनों टीमों में जगह मिली है। झारखंड के कुमार कुशाग्र, एक विकेटकीपर-बल्लेबाज, केएस भरत और ध्रुव जुरेल की जगह अतिरिक्त कीपर उपेन्द्र यादव के साथ टीम में शामिल हुए हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीनियर टीम के टेस्ट मैचों के लिए बुलाया गया है।

बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भारत ए टीम का नेतृत्व जारी रखे हुए हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट में चूकने के बाद अपनी क्षमता साबित करने के लिए उत्सुक हैं। वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार की स्पिन जोड़ी दूसरे मैच में मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है, जबकि मुंबई के शम्स मुलानी अंतिम मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे। भारत ए की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए वाशिंगटन का तमिलनाडु के रणजी ट्रॉफी मुकाबले से हटना कहानी में एक दिलचस्प मोड़ जोड़ता है। दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम में बी साई सुदर्शन और सरफराज खान जैसी प्रतिभाएं शामिल हैं।

दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम :

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल।

तीसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम : 

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शम्स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विदवथ कावेरप्पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें