nayaindia Federer Influenced Me The Most Nadal फेडरर ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया: नडाल
खेल समाचार

फेडरर ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया: नडाल

ByNI Desk,
Share

Rafael Nadal :- 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने अपने करियर पर रोजर फेडरर के पड़े गहरे प्रभाव के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि स्विस दिग्गज को खेलते हुए देखकर वो सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। टेनिस में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर्स हैं। दोनों ही खिलाड़ी कोर्ट में अपनी बादशाहत कई बार साबित कर चुके हैं। नडाल ने अपने करियर में 40 बार फेडरर का सामना किया है। इनमें से 24 बार फाइनल में भिड़ंत हुई। उन्होंने स्विस स्टार के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की है। स्पेनिश टेनिस आइकन का फेडरर के खिलाफ एक सराहनीय रिकॉर्ड है।

उन्होंने 24 मैचों में जीत हासिल की, जबकि 16 में हार का सामना करना पड़ा। आखिरी बार पुरुष एकल में 2019 विंबलडन सेमीफाइनल में दोनों भिड़े थे, जहां फेडरर एक रोमांचक मुकाबले में विजयी हुए थे। 37 वर्षीय नडाल ने 2022 में लेवर कप के दौरान फेडरर के आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच में स्विस दिग्गज के साथ साझेदारी करते हुए उनके साथ कोर्ट भी साझा किया था। फेडरर का जिक्र करते हुए नडाल ने कहा, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने मुझे सबसे अधिक प्रभावित किया है। फेडरर को खेलते हुए देखकर मुझे बहुत अच्छा लगता है। जोकोविच से अधिक मुझे फेडरर के खेल ने प्रभावित किया। यह टेनिस भावनाओं के बारे में है जो आपको इसकी ओर खींचती है।

वर्तमान में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में भाग ले रहे नडाल 2 जनवरी को पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम के खिलाफ अपने पहले दौर के मैच की तैयारी कर रहे हैं। 31 दिसंबर को पुरुष युगल में मैक्स की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के खिलाफ मार्क लोपेज के साथ साझेदारी करते हुए उन्हें हार का सामना करना पड़ा। स्पैनिश स्टार की नज़र इस साल ग्रैंड स्लैम चरण में वापसी पर है। वह 14 जनवरी को प्रतिष्ठित रॉड लेवर एरिना में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने की तैयारी कर रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें