nayaindia Rohan Bopanna Created History By Becoming World Number 1 At Age Of 43 रोहन बोपन्ना ने 43 साल की उम्र में वर्ल्ड नंबर 1 बनकर रचा इतिहास
खेल समाचार

रोहन बोपन्ना ने 43 साल की उम्र में वर्ल्ड नंबर 1 बनकर रचा इतिहास

ByNI Desk,
Share

Rohan Bopanna :- भारतीय अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने साथी मैट एब्डेन के साथ बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इतना ही नहीं उन्होंने 43 साल की उम्र में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के तौर पर विश्व नंबर 1 का ताज अपने नाम किया। हालांकि, ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के समापन के बाद सोमवार को एटीपी रैंकिंग अपडेट जारी किया जाएगा। दूसरी वरीयता प्राप्त इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मार्गरेट कोर्ट एरेना में छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मॉल्टेनी को 6-4, 7-6 (7-5) से हराया। क्वार्टरफाइनल जीत ने बोपन्ना को एटीपी रैंकिंग में मौजूदा विश्व नंबर 1, यूएसए के ऑस्टिन क्राईजेक से आगे कर दिया है। क्राईजेक, अपने क्रोएशियाई साथी इवान डोडिग के साथ, दूसरे दौर में बाहर हो गए थे। बोपन्ना और एबडेन का सेमीफाइनल में मुकाबला टॉमस मचाक और झिझेन झांग की चेक-चीनी जोड़ी से होगा।

पिछले साल भारतीय शीर्ष खिलाड़ी ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए थे। जब वह और एबडेन यूएस ओपन फाइनल हार गए थे। यूएस ओपन में अपने प्रदर्शन के अलावा, यह जोड़ी चार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची और ट्यूरिन में एटीपी फाइनल में दिखाई दी। बोपन्ना को मास्टर्स इवेंट में पुरुष युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होने का गौरव भी हासिल है। यह उपलब्धि उन्हें पिछले साल 43 साल की उम्र में हासिल हुई जब वह एबडेन के साथ इंडियन वेल्स में विजयी हुए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें