Naya India

RR vs KKR: जोस बटलर ने इस फॉर्मूला से राजस्थान को दिलाई जीत, मैच के बाद कहा कि…

Jos Buttler

Image Credit: IPL

IPL 2024 का कल 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुआ, इस मुकाबले में राजस्थान (Rajasthan Royals) ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट हरा दिया। जोस बटलर (Jos Buttler) ने नाबाद शतकीय पारी खेली। ओपनिंग पर उतरे बटलर अंत तक खड़े रहे और उन्होंने अपनी टीम को आखिर में विजयी बनाया। जोस बटलर (Jos Buttler) ने बताया कि कैसे उन्होंने धोनी और कोहली का फॉर्मूला अपनाते हुए टीम को जीत दिलाई।

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर (Jos Buttler) ने 60 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 107* रनों की पारी खेली। राजस्थान के लगातार विकेट गिरते गए, लेकिन एक छोर पर बटलर अपना पैर जमाये हुए थे। मैच के बाद बटलर (Jos Buttler) ने बताया कि उन्होंने राजस्थान (Rajasthan Royals) को जीत दिलाने में एमएस धोनी और विराट कोहली के फॉर्मूले को अपनाया। शानदार पारी के लिए बटलर को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाज़ा गया।

मैच के बाद धोनी और कोहली के फॉर्मूले के बारे में बात करते हुए बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि धोनी और कोहली जिस तरह वह आखिर तक रहते हैं और भरोसा करते रहते हैं, आपने यह आईपीएल में कई बार देखा होगा और मैं भी यही करने की कोशिश कर रहा था। केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में बटलर (Jos Buttler) ने इस सीज़न का दूसरा शतक लगाया है, इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शतकीय पारी खेल बटलर (Jos Buttler) ने राजस्थान (Rajasthan Royals) को जीत दिलाई थी। बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में बटलर (Jos Buttler) ने विराट कोहली के शतक पर पानी फेरा था। अब कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में बटलर ने सुनील नरेन के शतक पर पानी फेर राजस्थान को विजयी बनाया।

ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए नरेन ने 56 गेंदों में 13 चौके और 6 छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 2 विकेट रहते हुए आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। और इस जीत के असली हीरो जोश बटलर (Jos Buttler) रहे, जिन्होनें नाबाद शतकीय पारी खेली, अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

Exit mobile version