nayaindia Dhoni धोनी के क्विक-रिफ्लेक्स डाइविंग कैच से हैरान रह गए स्टीव स्मिथ
खेल समाचार

धोनी के क्विक-रिफ्लेक्स डाइविंग कैच से हैरान रह गए स्टीव स्मिथ

ByNI Desk,
Share
MS Dhoni Reflex Diving Catch

चेन्नई। हालांकि सीएसके की पारी मंगलवार को पूर्व सीएसके कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के खेले बिना समाप्त हो गई, लेकिन महान विकेटकीपर-बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच के दौरान विजय शंकर के एक सनसनीखेज डाइविंग कैच के साथ प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया। MS Dhoni Reflex Diving Catch

धोनी ने स्टंप के पीछे शानदार डाइविंग पकड़ के साथ अपनी त्वरित प्रतिक्रिया का प्रदर्शन किया, जिससे घरेलू दर्शक खुशी से झूम उठे। स्टंप के पीछे धोनी के शानदार प्रयास ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आश्चर्यचकित कर दिया और ऑस्ट्रेलियाई ने 42 वर्षीय की विकेटकीपिंग क्षमता की सराहना की।

स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव शो में कहा हाँ, घड़ी को पीछे घुमाया, है ना? बस वहां एक गोता लगाया, यह 2.27 मीटर था, यह कवरेज पर आया, यह एक शानदार कैच था। वह थोड़ा करीब खड़ा था क्योंकि डैरिल मिशेल (Darryl Mitchell) सबसे तेज़ गेंदबाज़ नहीं है, इसलिए वह अच्छा और चुस्त था, उसके पास प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत अधिक समय नहीं था, लेकिन उसकी प्रतिक्रियाएँ निश्चित रूप से अभी भी हैं, है ना?

ग्राउंड को अच्छी तरह से कवर किया और कैच बस उस दाहिने हाथ में फंस गया। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी धोनी की सराहना करने में शामिल हो गए, उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास उस विशेष मैच में बल्लेबाजी किए बिना भी खेल को तुरंत प्रभावित करने या बदलने की उल्लेखनीय क्षमता है।

ब्रॉड ने कहा वह अभी भी बहुत अच्छा है, है ना? वह खेल का एक दिग्गज है। मुझे एमएस के लिए लगता है, उसे एक मैच में बल्लेबाजी करने की ज़रूरत नहीं है और फिर भी वह एक ऐसा क्षण निकाल लेता है जो एक मिनट से भी कम समय में खेल को बदल देता है। दूसरा।

उनकी टीम के साथी उनके लिए खुशी से झूम उठे और चेन्नई की भीड़ ने इसे पसंद किया, इसलिए यह रात का एक शानदार पल था। मंगलवार को पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके (CSK) ने बोर्ड पर 206/6 का विशाल स्कोर बनाया, नवनियुक्त कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (36 में से 46) और रचिन रवींद्र (20 में से 46) ने टीम को शानदार शुरुआत दी और सिर्फ 5.2 ओवर में 62 रन जोड़े।

रचिन के आउट होने के बाद, यह शिवम दुबे (Shivam Dubey) का प्रदर्शन था, जब उन्होंने 23 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेली। दुबे ने अपनी पारी में पांच छक्के लगाए, लेकिन राशिद खान ने 19वें ओवर में कवर में कैच दे बैठे। सीएसके के लिए दुबे के प्रभाव पर बोलते हुए, स्मिथ ने कहा वह इस समय बहुत आश्वस्त हैं, विशेष रूप से स्पिनरों के खिलाफ।

उनकी पहली दो गेंदें छह रन के लिए थीं, और फिर वहां से बस प्रवाह जारी रहा। उसने गेंद को देखा और उसे अपने क्षेत्रों में मारा। वह इस समय वास्तव में अच्छा खेल रहा है। वह इससे बहुत आत्मविश्वास ले सकता है और वह इसे प्रतियोगिता में आगे ले जा सकता है।

सीएसके के गेंदबाजों ने सामूहिक प्रदर्शन से अपने बल्लेबाजों का साथ दिया। चाहर के 2-28 और देशपांडे के 2-21 ने जीटी पर दबाव बनाए रखा। मथीशा पथिराना (Mathisha Pathirana), जिन्होंने इस संस्करण का अपना पहला मैच खेला, ने साई सुदर्शन के विकेट के साथ इसे चिह्नित किया।

मुस्तफिजुर रहमान के दो विकेट ने उन्हें पर्पल कैप दिलाई क्योंकि सीएसके ने पिछले साल के फाइनलिस्ट पर 63 रन से जीत दर्ज की थी। ब्रॉड ने सीएसके के लिए महत्वपूर्ण समय पर महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने के महत्व पर भी बात की।

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि जब आप एक तेज गेंदबाज होते हैं, तो जब भी आपको विपक्षी टीम का कप्तान मिलता है तो इससे आपका मनोबल बढ़ता है। जाहिर है, आपके दिमाग में एक लक्ष्य होता है और मुझे लगता है कि हर किसी ने अच्छी गेंदबाजी की, सीधी गेंदबाजी की, उसका इस्तेमाल किया। घरेलू ज्ञान और उस ऑफ स्टंप पर थोड़ा और ज़ोन किया गया।

मुझे लगता है कि इससे उन्हें फायदा हुआ। तेज गेंदबाजों ने 8 विकेट लिए जो बहुत दुर्लभ है। जब भी हम चेन्नई के बारे में सोचते हैं तो हम स्पिन के बारे में सोचते हैं, इसलिए तेज गेंदबाजों को विकेट लेते देखना एक बड़ा फायदा है।

यह भी पढ़ें:

बॉल्टीमोर में ब्रिज गिरने से लापता छह लोग मृत घोषित

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अंकिता लोखंडे को साड़ियां बेहद पसंद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें