nayaindia Williamson Out Of Home T20 Series Against Bangladesh बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हुए विलियमसन
खेल समाचार

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हुए विलियमसन

ByNI Desk,
Share

Kane Williamson :- बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से पहले कीवी टीम को कई चोटों का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में न्यूजीलैंड चोटिल कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के बिना उतरेगी। इन दोनों चोटिल खिलाड़ियों की जगह युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और तेज गेंदबाज जैकब डफी को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। मिचेल सेंटनर ने 14 मौकों पर टीम का नेतृत्व किया है। विलियमसन की जगह इस श्रृंखला के लिए वो कप्तान होंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “इस जोड़ी को वापस लेने का निर्णय आगे की चिकित्सा सलाह, साथ ही दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस ग्रीष्मकालीन टेस्ट श्रृंखला पर ध्यान देने के साथ टीम के आगामी कार्यक्रम पर विचार करने के बाद लिया गया है।

भारत और बांग्लादेश में खेलने के लिए विलियमसन अपने घुटने के रिहैब और अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे। कीवी टीम ने नए साल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्यस्त आगामी टेस्ट कार्यक्रम से पहले जैमीसन को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है। इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह फैसला चिकित्सा सलाह के आधार पर लिया गया है। हम चाहते हैं कि केन और काइल दोनों दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के अगले चरण में पूरी तरह फिट रहें।

उन्होंने कहा मेडिकल स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ चर्चा के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि पुनर्वास और कंडीशनिंग की अवधि उन दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। स्टीड ने कहा कि रवींद्र और डफी ने बांग्लादेश के लिए टीम मिश्रण में मजबूत योगदान प्रदान किया। जैकब एक अनुभवी टी20 क्रिकेटर हैं और जब वह ब्लैककैप्स टीम का हिस्सा होते हैं तो हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं। उन्होंने हाल के सीजन में अपने सफेद गेंद कौशल पर बहुत मेहनत की है। जबकि, रचिन जिस भी माहौल का हिस्सा होता है, उसमें खुद को शामिल कर लेते हैं।

न्यूजीलैंड टी20 टीम: मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, बेन सीयर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें