nayaindia Rinku Singh Is Ready To Become India Best Finisher भारत का बेस्ट फिनिशर बनने के लिए तैयार हैं रिंकू सिंह
खेल समाचार

भारत का बेस्ट फिनिशर बनने के लिए तैयार हैं रिंकू सिंह

ByNI Desk,
Share

Rinku Singh :- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में रिंकू सिंह धूम मचा रहे हैं। पहले मैच में 14 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाकर भारत की सफल जीत के आखिरी क्षणों में अहम भूमिका निभाने के बाद, रिंकू सिंह एक बार फिर नौ गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देने में सफल रहे। इसमें 19वें ओवर में सीन एबॉट पर लगाए गए तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं। आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से लाइमलाइट में आने वाले रिंकू सिंह आज टीम इंडिया के बेस्ट फिनिशर बन चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरज में वो अपनी फिनिशिंग टच से फैंस का दिल जीत रहे हैं। सीरीज के पहले मैच में चेज करते हुए उन्होंने अंतिम ओवरों में टीम की जीत पक्की की। फिर, दूसरे मैच में अंतिम ओवरों में तूफानी पारी खेलकर टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचटा दिया।

उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि भारत को 235/4 का स्कोर मिले, जो रविवार रात ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पर 44 रन से जीत दिलाने के लिए पर्याप्त था। रिंकू ने फिनिशर के रूप में अपनी सफलता का श्रेय शांति और अपने बल्लेबाजी स्थान के प्रति सचेत रहने को दिया। मैच के बाद उन्होंने कहा, ”मैं इस नंबर पर काफी बल्लेबाजी करता हूं। इसलिए, मैं इस स्थिति को जानकर निश्चिंत हूं। मैं प्रत्येक गेंद को उस स्थान के अनुसार खेलना पसंद करता हूं जहां वह गिरती है। मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि यह धीमी गेंद है या तेज और मैं उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देता हूं। रिंकू ने यह भी बताया कि वह मैचों के दौरान फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के लिए कैसे तैयारी करते हैं।

रिंकू ने कहा मुझे पता है कि मुझे खेल ख़त्म करने के लिए कभी-कभी 5-6 ओवर या शायद कभी-कभी 2 ओवर मिलेंगे। मैं बिल्कुल इसी तरह अभ्यास करता हूं जैसे कि मैं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी कर रहा हूं। वीवीएस सर ने भी मुझे नेट्स में खेलने के लिए यही कहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू की फिनिशिंग क्षमताओं की प्रशंसा की। सूर्यकुमार ने यह भी संकेत दिया कि रिंकू की फिनिशिंग क्षमताएं उन्हें किसी खास खिलाड़ी की याद दिलाती हैं जो भारत के लिए ऐसा ही करते थे। लेकिन उन्होंने नाम उजागर नहीं करने का फैसला किया। हालांकि, हर कोई जानता है कि भारत के लिए यह किसने किया है और सूर्या एमएस धोनी की बात कर रहे थे। भारत अब पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें