nayaindia Yasir Become Pakistan Coach For New Zealand T20 Series न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान के कोच बने यासिर
खेल समाचार

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान के कोच बने यासिर

ByNI Desk,
Share

Yasser Arafat :- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यासिर अराफात को न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हाई-परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, यासिर अराफात पाकिस्तान के टी20 विशेषज्ञों के साथ सीधे न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे। उन्हें फिलहाल इसी एक श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में नियुक्त किया गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से बताया गया है, “साइमन जिन्हें मौजूदा ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए कोचिंग स्टाफ के हिस्से के रूप में नामित किया गया है, उनकी जगह यासिर लेंगे। अराफात, जिनके पास न्यूजीलैंड के साथ-साथ इंग्लैंड में भी कोचिंग का पिछला अनुभव है। उन्होंने 13 टी20 सहित 27 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और पाकिस्तान की विजयी 2009 टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेला।

यह एक और बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि मिकी आर्थर और ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम निदेशक और मुख्य कोच के रूप में मोहम्मद हफीज द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करने के बावजूद, आर्थर और ब्रैडबर्न अभी भी पीसीबी के साथ सूचीबद्ध हैं और उन्हें अभी तक किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित नहीं किया गया है। हफीज की नियुक्ति के बाद, तेज गेंदबाजी कोच उमर गुल, स्पिन-गेंदबाजी कोच सईद अजमल, बल्लेबाजी कोच एडम हॉलियोक और उच्च प्रदर्शन कोच हेल्मोट के पदों के बारे में जानकारी दी गई। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शाहीन शाह अफरीदी के नेतृत्व में 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस श्रृंखला के साथ ही आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की तैयारियों की शुरुआत भी हुई, जो जून 2024 में होने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला 12 जनवरी से शुरू होगी, जिसका अंतिम मैच 21 जनवरी को होगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें