nayaindia Virat Kohli And Rohit Sharma Still Great Fielders Sunil Gavaskar विराट कोहली और रोहित शर्मा अभी भी महान क्षेत्ररक्षक: सुनील गावस्कर
खेल समाचार

विराट कोहली और रोहित शर्मा अभी भी महान क्षेत्ररक्षक: सुनील गावस्कर

ByNI Desk,
Share

Sunil Gavaskar :- भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा की सीनियर जोड़ी के होने से टीम को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि ये जोड़ी अभी भी महान क्षेत्ररक्षक हैं और मैदान पर उनसे काफी मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में 2022 पुरुष टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के हाथों दस विकेट से हार का सामना करने के बाद विराट और रोहित दोनों ने कोई टी20 मैच नहीं खेला है। वेस्टइंडीज और यूएसए में 1-29 जून तक होने वाले 2024 टी20 विश्व कप के साथ, यह देखना बाकी है कि इस मेगा इवेंट के लिए इन दोनों को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं।

विराट 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता, जबकि रोहित ने बल्ले से पावर-प्ले में टीम को तेज शुरुआत दी और ऑस्ट्रेलिया से फ़ाइनल हारने से पहले उन्हें प्रतियोगिता में लगातार दस जीत दिलाईं। कोहली का फॉर्म पिछले डेढ़ वर्षों में शानदार रहा है। उन्होंने 2023 विश्व कप में अविश्वसनीय रूप से खेला, 3 शतकों के साथ 750 रन बनाए। इसलिए उनकी सीमित ओवरों की बल्लेबाजी के बारे में कोई संदेह नहीं है। लेकिन जो बात मुझे अच्छी लगती है वह उनकी क्षेत्ररक्षण क्षमता है। गावस्कर ने ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”विराट कोहली और रोहित शर्मा अभी भी महान क्षेत्ररक्षक हैं और मैदान पर बहुत मदद करेंगे।

इसी तरह के विचार बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी व्यक्त किए, जो 2007 पुरुष टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य थे। “व्यक्तिगत रूप से, मैं विराट को मैदान पर देखना पसंद करूंगा क्योंकि जब हम दो साल पहले की बात करते हैं, तो निश्चित रूप से वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। लेकिन पिछला आईपीएल और टी20 विश्व कप उनके लिए सबसे अद्भुत टूर्नामेंटों में से एक थे। इसके अलावा, जब आप वेस्ट इंडीज और यूएसए जैसे देशों में खेल रहे हैं, तो वहां काफी अज्ञात पिचें हैं, और यहां आपको मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी। दोनों खिलाड़ियों का खेलना टीम प्रबंधन और उनकी फिटनेस पर भी निर्भर करता है, लेकिन मैं दोनों को मैदान पर देखना पसंद करूंगा, खासकर तब जब रोहित ने भी अपना फॉर्म बदल लिया है और वनडे क्रिकेट में खूब रन बना रहे हैं।

2007 टी20 विश्व कप विजेता भारत को ग्रुप ए में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया है। वे 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में 34,000 सीटों वाले आइजनहावर पार्क स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, 9 जून को उसी स्थान पर एक बहुप्रतीक्षित मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने से पहले। वे 15 जून को लॉडरहिल, मियामी, फ्लोरिडा में ब्रोवार्ड काउंटी में कनाडा के खिलाफ मुकाबला करने से पहले, 12 जून को टूर्नामेंट मेजबान अमेरिका के खिलाफ न्यूयॉर्क में अपना तीसरा गेम खेलेंगे। भारत के सभी मैचों की शुरुआत का समय भारतीय समयानुसार 8:30 बजे है। गावस्कर ने निष्कर्ष निकाला, “मैं 2007 टी20 विश्व कप में मौजूद था, और यह सबसे रोमांचक समय में से एक था। मैंने एमएस धोनी और इरफान पठान को मैदान पर खेलते और भारत के लिए जीतते हुए देखा है। जाहिर है, वहीं से टी20 का क्रेज भारत में बढ़ा। इससे पहले, कोई भी इस प्रारूप से बहुत अच्छी तरह वाकिफ नहीं था। भारत की उस जीत ने आईपीएल को भारत में आगे बढ़ने में मदद की। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें