nayaindia Was Thinking About Not Playing World Cup To Injury Akshar Patel चोट के कारण विश्व कप नहीं खेल पाने के बारे में सोच रहा था: अक्षर पटेल
खेल समाचार

चोट के कारण विश्व कप नहीं खेल पाने के बारे में सोच रहा था: अक्षर पटेल

ByNI Desk,
Share

Akshar Patel :- भारत के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने स्वीकार किया है कि वह बाएं क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण घरेलू धरती पर 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में खेलने से चूकने के बारे में सोच रहे थे। 29 वर्षीय अक्षर को एशिया कप में चोट लगने के कारण विश्व कप टीम से देर से बाहर किया गया और उनके स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया। “तुम्हें (निराश) होना ही है। वर्ल्ड कप भारत में था, लेकिन वो चोट लग गई. पहले कुछ दिनों तक मैं इसके बारे में सोच रहा था कि चोट के कारण नहीं खेल पाऊंगा, खासकर जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “5-10 दिनों के बाद, मैं प्रशिक्षण पर वापस आ गया था और अपना पुनर्वास कर रहा था। लेकिन जब आप चोट के कारण बाहर होते हैं और उन 5-10 दिनों तक कुछ नहीं कर पाते हैं, तो आपको थोड़ा बुरा लगता है। उसके बाद, मैं नियमित जीवन में लौट आया। मैं परेशान था, लेकिन चोट के कारण ऐसा हुआ; यह किसी के हाथ में नहीं है. यह खेल का अभिन्न अंग है।

अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी20 श्रृंखला के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, शुक्रवार रात रायपुर में चौथे मैच में मेजबान टीम की 20 रन की जीत के लिए 3-16 के अपने शानदार स्पैल के साथ आधार तैयार किया। उन्होंने इस बात को लेकर चिंतित होना स्वीकार किया कि उनका बायां क्वाड्रिसेप्स अंतरराष्ट्रीय खेल की कठिनाइयों से कैसे निपटेगा। अगर आप चोट के कारण कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और फिर वापस आते हैं, तो आप खुद को साबित करने की कोशिश करते हैं और आपको अपने शरीर की भी देखभाल करनी होती है। मुझे लय में वापस आने के लिए (एक समय में) एक मैच लगा। जब आप चोट से वापस आते हैं तो आप शरीर के उस हिस्से को सुरक्षित रखने की कोशिश करते हैं। आप अपना पूरा प्रयास नहीं कर पाते।

यह मेरे दिमाग में रहता है। यह उस तरह से नहीं होता है क्योंकि ट्रेनर आपको पहले ही बता देता है कि कुछ नहीं होगा। लेकिन दौड़ते समय, आपको लगता है कि अगर क्वाड्रिसेप में फिर से कुछ हो गया तो क्या होगा। लेकिन पहले कुछ मैचों के बाद, मैं रूटीन पर वापस आ गया था। अब मुझे ऐसा कुछ भी महसूस नहीं होता है और पिछले डेढ़ महीने में मैंने जो काम किया है, उसका फल मुझे अब मिल रहा है, इसलिए कुल मिलाकर मैं खुश हूं। अगले साल 4-30 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के साथ, अक्षर ने कहा कि भारतीय टीम के लिए मेगा इवेंट की तैयारी शुरू हो गई है।

टी20 विश्व कप से पहले, मुझे नहीं लगता कि भारत में बहुत अधिक टी20 मैच निर्धारित हैं, शायद 9-10 मैच। इसलिए, हमें अभी से योजना बनानी होगी और इसके लिए तैयारी करनी होगी क्योंकि विश्व कप जून 2024 में है और उससे पहले बीच में आईपीएल है इसलिए प्लानिंग चल रही है सभी खिलाड़ियों को उनकी संबंधित भूमिकाओं के बारे में बताया गया है और वे किस स्थिति में खेलेंगे। एक बार राहुल (द्रविड़, मुख्य कोच) सर वापस आ जाएंगे, तो विस्तृत चर्चा होगी। लेकिन हम जानते हैं कि हमें इस श्रृंखला में क्या करना है, इसलिए कोई भ्रम नहीं है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें