nayaindia Amul Milk Price Hike: बजट में राहत के बीच महंगाई का जोरदार झटका....
कारोबार

बजट में राहत के बीच महंगाई का जोरदार झटका, दूध की कीमतों में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी

ByNI Business Desk,
Share

नई दिल्ली | Amul Milk Price Hike: केन्द्र सरकार का बजट पेश हुए अभी एक दिन हुआ नहीं कि आम आदमी को एक और महंगाई का झटका लगा है। ये झटका अमूल ने अपने ग्राहकों को दिया हे। अमूल ने दूध की कीमतों में बड़ा इजाफा किया है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के अनुसार, अमूल ने हर तरह के दूध के पैकेट की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू
Amul Milk Price Hike: कंपनी के अनुसार, अमूल दूध की बढ़ाई गई नई कीमतें 3 फरवरी यानि आज से ही लागू हो गई हैं। बता दें कि, इससे पहले मदर डेयरी ने दिसंबर में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर इलाके में बेचे जाने वाले अपने दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। अमूल दूध के दाम बढ़ते ही कांग्रेस ने भी भारतीय जनता पार्टी के मजे लेते हुए ट्वीट किया है कि ‘अमूल दूध 3 रुपए तक महंगा…. पिछले एक साल में 8 रुपए बढ़े दाम….

Amul
Twitter – ANI

अब ये हुए अमूल दूध के नए भाव
Amul Milk Price Hike:  कंपनी के अनुसार, आज से अमूल ताजा आधा लीटर दूध 27 रुपये का मिलेगा का हो गया है जबकि इसके 1 लीटर पैकेट की कीमत 54 रुपये होगी। इसी तरह से अमूल गोल्ड (फुल क्रीम) दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा, जबकि 1 लीटर का पैकेट 66 रुपए का हो गया है। अमूल गाय का दूध (अमूल काऊ मिल्क) की आधा लीटर के पैकेट के दाम 28 रुपए तो इसके 1 लीटर के पैकेट के दाम 56 रुपए हो गए हैं। इसके अलावा अमूल ए2 बफैलो मिल्क आधा लीटर 35 रुपए, जबकि एक लीटर 70 रुपए का हो गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें