nayaindia Strong Comeback Of The Market Due To Rise In shares Of Reliance Industries रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल से बाजार की जोरदार वापसी
कारोबार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल से बाजार की जोरदार वापसी

ByNI Desk,
Share

Reliance Industries :- पिछले दो सप्ताह के करेक्शन के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के समर्थन से बाजार ने जोरदार वापसी की है। रिलायंस के शेयरों में 5 फीसदी की अधिक की बढ़त दर्ज की गई है। जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज में डेरिवेटिव रिसर्च के डायरेक्टर प्रमुख राहुल शर्मा ने कहा, तकनीकी रूप से 21,750 निफ्टी के लिए एक मजबूत प्रतिरोध है, जिसके आसपास हमें उम्मीद है कि मौजूदा रैली थम जाएगी। उन्होंने कहा कि नीचे की ओर 21,137 और 20,870 पर समर्थन दिया गया है। 

एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे ने कहा कि तेल और गैस सूचकांक में नवीनतम ब्रेकआउट ने इस क्षेत्र को हरे निशान में पहुंचा दिया है। निफ्टी ऑयल एंड गैस इंडेक्स में हालिया समेकन एक अपसाइड ब्रेकआउट के साथ संपन्न हुआ, जो इस क्षेत्र में बढ़ी हुई उम्मीदों का संकेत देता है जो आने वाले दिनों में भी जारी रह सकता है। इसलिए, ऊर्जा शेयरों में अचानक उछाल अल्पावधि में हेडलाइन इंडेक्स को मजबूत करना जारी रख सकता है। बीएसई सेंसेक्स 1240.90 अंक यानी 1.76 प्रतिशन बढ़ कर दिन के अंत में 71,941.57 पर बंद हुआ। उधर, निफ्टी 387.45 अंक यानि 1.80 फीसदी ऊपर उठ कर 21,737.60 पर बंद हुआ। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें