nayaindia Visakhapatnam New Capital AP: सीएम जगन रेड्डी का ऐलान...
इंडिया ख़बर

सीएम जगन रेड्डी का ऐलान, विशाखापट्टनम होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी

ByNI Desk,
Share

Visakhapatnam New Capital AP: आंध्र प्रदेश में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) को आंध्र प्रदेश की नई राजधानी बनाने जा रहे है। इसके लिए उन्होंने मंगलवार को घोषणा भी कर दी है।

मैं भी विशाखापट्टनम में शिफ्ट हो जाऊंगा
Visakhapatnam New Capital AP:  मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि मैं आप सभी को विशाखापट्टनम आमंत्रित करने आया हूं जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है। मैं भी आने वाले महीनों में विशाखापट्टनम में शिफ्ट हो जाऊंगा। दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की बैठक में बोल रहे थे।

विदेशी और घरेलू निवेशकों को व्यापार के लिए निमंत्रण
Visakhapatnam New Capital AP:  जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि, हम 3 और 4 मार्च को विशाखापट्टनम में एक वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं। मैं आप सभी को व्यक्तिगत रूप से शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए आया हूं। इसी के साथ सीएम रेड्डी ने विदेशी और घरेलू निवेशकों से भी आग्रह किया है कि वे आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) आएं और देखें कि उनके राज्य में व्यापार करना कितना आसान है।

Visakhapatnam New Capital AP:  इसी के साथ ये मुख्यालय के रूप में राज्यपाल का आधार भी होगा, जबकि विधायिका अमरावती से कार्य करेगी। उन्होंने कहा था कि 1956 में तत्कालीन मद्रास राज्य से आंध्र के अलग होने के बाद हाई कोर्ट को कुरनूल ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि, सीएम रेड्डी ( YS Jagan Mohan Reddy) ने पहले ही विशाखापट्टनम को राज्य प्रशासन की सीट के रूप में प्रस्तावित कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें