nayaindia पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: Johnny Depp की कैप्टन जैक स्पैरो के रूप में वापसी
Entertainment

पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: Johnny Depp की कैप्टन जैक स्पैरो के रूप में वापसी

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Entertainment Weekly

Johnny Depp द्वारा निभाया गया जैक स्पैरो का प्रतिष्ठित किरदार पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन फ्रेंचाइजी का पर्याय बन गया हैं। और श्रृंखला, जो डिज़नीलैंड आकर्षण-प्रेरित फिल्म के रूप में शुरू हुई, बॉक्स ऑफिस पर लगभग 4.5 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ पांच फिल्मों की गाथा में विकसित हुई हैं। और रिबूट के रूप में छठी किस्त की योजना के साथ, डेप की भागीदारी के बारे में अटकलें अधिक हैं।

उड़ती अफवाहों को संबोधित करते हुए निर्माता जेरी ब्रुकहाइमर ने हाल ही में Johnny Depp की वापसी की संभावना के बारे में एंटरटेनमेंट टुनाइट से बात की। और जबकि ब्रुकहाइमर ने डेप के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की और उन्हें फ्रैंचाइज़ी में वापस देखने की इच्छा व्यक्त की लेकिन वह अभिनेता की आधिकारिक भागीदारी के बारे में अनभिज्ञ रहे। और ब्रुकहाइमर ने प्रशंसकों को छोड़ते हुए कहा की बेशक, अगर यह मेरे ऊपर निर्भर होता। मुझे डेप का होना पसंद है… वह एक महान अभिनेता और अच्छे दोस्त हैं… मैंने निश्चित रूप से उनसे बात की हैं। और लेकिन हम देखेंगे कि क्या होता हैं। और आशाजनक लेकिन अनिश्चित, जैसा कि स्क्रीनरेंट की एक रिपोर्ट में उद्धृत किया गया हैं।

2003 में कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल के प्रीमियर के बाद से Johnny Depp का जैक स्पैरो का किरदार फ्रैंचाइज़ की सफलता का केंद्र रहा हैं। और तेजतर्रार समुद्री डाकू पर उनके करिश्माई और मनमौजी अभिनय ने उन्हें पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन का चेहरा बना दिया हैं। जो पोस्टरों में प्रमुखता से दिखाई देता हैं। लेकिन ट्रेलर, और प्रचार सामग्री। उनके महत्वपूर्ण योगदान के बावजूद, फ्रैंचाइज़ी के भविष्य में डेप की भूमिका कम हो सकती हैं और विशेष रूप से हालिया विवादों और फिल्म श्रृंखला की विकसित प्रकृति के प्रकाश में।

Johnny Depp और एम्बर हर्ड के बीच अत्यधिक प्रचारित मानहानि मामले ने दोनों अभिनेताओं के करियर पर छाया डाल दी हैं। जिससे डिज्नी को खुद को विवाद से दूर रखने पर विचार करना पड़ा हैं।

मामले में Johnny Depp की जीत के बावजूद परिवार-अनुकूल स्टूडियो अधिक सतर्क रुख अपना सकता हैं। और ब्रुकहाइमर ने रिबूट के लिए डेप को वापस आमंत्रित करने का संकेत दिया हैं। लेकिन यह संभावना है कि वह मुख्य भूमिका नहीं निभाएंगे।

Johnny Depp की संभावित भागीदारी को प्रभावित करने वाला एक अन्य कारक उसकी उम्र हैं। और 60 साल की उम्र में जैक स्पैरो की शारीरिक रूप से कठिन भूमिका उनके लिए कम आकर्षक हो सकती हैं। खासकर जब वह निर्देशन में बदलाव कर रहे हों। लेकिन अल पचिनो अभिनीत उनकी आगामी फिल्म मोदी उनके करियर में इस बदलाव का उदाहरण हैं।

इसके अतिरिक्त Johnny Depp ने महामारी के बाद से कम प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं। और जो अभिनय से स्वाभाविक रूप से पीछे हटने का सुझाव देता हैं। लेकिन जो जैक स्पैरो के दो दशकों के बाद डिज़नी की संभावित रीबूट योजनाओं के साथ संरेखित हैं।

ब्रुकहाइमर ने संकेत दिया हैं की उन्होंने आगामी पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन 6 रीबूट के लिए Johnny Depp को निमंत्रण दिया हैं। लेकिन उनके प्रमुख भूमिका निभाने की संभावना नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :- 

रिपोर्ट के अनुसार RCB का अभ्यास सत्र रद्द, राष्ट्रीय खजानें की सुरक्षा…

विराट टी20 विश्व कप में रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे: पोंटिंग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें