nayaindia Preparations For Dhirendra Shastri Arrival In Patna In Full Swing धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन की तैयारी जोरों पर
बिहार

धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन की तैयारी जोरों पर

ByNI Desk,
Share

पटना। बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के पटना (Patna) आगमन को लेकर सियासी हलकों में भले राजनीति हो रही हो, लेकिन इनके इसके लिए भव्य तैयारी की जा रही है। शास्त्री के पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच होने वाले हनुमत कथा आयोजन को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है। इस आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। मठ प्रांगण पूरे 600 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें हनुमत कथा प्रवचन के लिए तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल बन रहा है। भूमि पूजन हो गया है। श्रद्धालुओं की गाड़ियों की पार्किंग के लिए 15 लाख वर्ग फीट में पार्किं ग स्थल बनाया जा रहा है। श्रद्धालुओं के रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था की जा रही है। प्रसाद वितरण के लिए 40 से अधिक काउंटर बनाए जाने की उम्मीद है। इस कथा आयोजन में उत्तर प्रदेश (UP), झारखंड (Jharkhand), पश्चिम बंगाल (West Bengal) से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- http://पंजाब में जीएमएडीए से ठगी के सात आरोपी गिरफ्तार

बिहार बागेश्वर फाउंडेशन (Bihar Bageshwar Foundation) के अधिकारियों द्वारा की जा रही तैयारी में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। कथा शुरू होने के पहले कलश यात्रा (Kalash Yatra) निकाली जाएगी। कथा में बड़ी संख्या में महिलाओं के भी पहुंचने की संभावना है। आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर बिहार में सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है। उनके विरोध और समर्थन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा कि धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा, तैयारी पूरी है, िहन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं, भाई-भाई। इसके अलावा राजद के कई नेता धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में बयान दे चुके है। इधर, धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में पटना में पोस्टर भी लगे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें